Noida News: नोएडा में शुरू हुई राम लीला, दूर-दूर से आये लोग, हुए बड़े इंतज़ाम 

नोएडा में रविवार से भगवान श्रीराम की लीलाओं का मंचन शुरू हो गया है। रामलीला के लिए शहर के अलग-अलग इलाकों में भव्य मंच तैयार किए गए हैं. 
 
Noida News: नोएडा में शुरू हुई राम लीला, दूर-दूर से आये लोग, हुए बड़े इंतज़ाम 
Noida News: नोएडा में शुरू हुई राम लीला, दूर-दूर से आये लोग, हुए बड़े इंतज़ाम 

Noida News: नोएडा में रविवार से भगवान श्रीराम की लीलाओं का मंचन शुरू हो गया है। रामलीला के लिए शहर के अलग-अलग इलाकों में भव्य मंच तैयार किए गए हैं. जिसमें सभी कलाकारों द्वारा भगवान श्री राम की सभी लीलाओं का मंचन किया जाएगा। रामलीला का मंचन मुख्य रूप से शहर के सेक्टर 21 ए स्थित नोएडा स्टेडियम में किया जाता है। रामलीला को लेकर नोएडा स्टेडियम में सुरक्षा व्यवस्था समेत तमाम इंतजाम किए गए हैं। 

इसके साथ ही आपको बता दें कि नोएडा सेक्टर 21 स्थित नोएडा स्टेडियम में रविवार से भगवान श्री राम की लीलाओं का मंचन शुरू हो गया है. रामलीला कमेटी के संजय बाली ने बताया कि रामलीला के लिए मंच तैयार कर लिया गया है. रविवार को भगवान श्रीराम की लीला का मंचन बहुत अच्छा हुआ। इसके लिए अलग-अलग शहरों से कलाकार भी आये हैं. रामलीला के लिए सुरक्षा के भी व्यापक इंतजाम किये गये हैं. पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन की ओर से भी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं। 

आपको बता दें कि नोएडा में कई जगहों पर रामलीला का आयोजन किया जाता है, मुख्य रामलीला का आयोजन सेक्टर 21ए स्थित नोएडा स्टेडियम में किया जाता है. इसके अलावा नोएडा के सेक्टर 62 में भी रामलीला का आयोजन किया जाता है. नोएडा के सेक्टर 46 में भी भक्तों द्वारा रामलीला का आयोजन किया जाता है. सभी रामलीलाओं में मिश्र धातु रामलीला का मंचन देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग आते हैं, और रामलीला के स्वरूप का आनंद लेते हैं।

नोएडा जोन के डीसीपी हरिश्चंद्र ने जानकारी देते हुए बताया कि रामलीला के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है. नोएडा स्टेडियम, सेक्टर 62 और सेक्टर 46 में होने वाली रामलीला के लिए पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इसके अलावा वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा समय-समय पर रामलीला कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण भी किया जा रहा है।


 

Tags

Share this story