Laxmi mata kripa: आपके घर में रखी इन चीजों को देखकर लौट जाती हैं देवी लक्ष्मी, आज ही करें बाहर

वास्तु शास्त्र के अनुसार देवी लक्ष्मी आपके घर में रखी कुछ एक चीजों की वजह से आपसे नाराज भी होती हैं.
 
Laxmi mata kripa
ImageCredit:- thevocalnews

Laxmi mata kripa: हर व्यक्ति अपने जीवन में देवी लक्ष्मी की कृपा पाने की अभिलाषा रखता है. ऐसी मान्यता है कि जिस व्यक्ति के ऊपर भी देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है, वह व्यक्ति अपने जीवन में आने वाली सभी परेशानियों को झट से हल कर लेता है. देवी लक्ष्मी की कृपा से ही व्यक्ति को अपने जीवन में कभी भी धन संबंधी चिंताएं नहीं सताती. जिस वजह से हर व्यक्ति देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए अनेक उपाय आदि करता है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार देवी लक्ष्मी आपके घर में रखी कुछ एक चीजों की वजह से आपसे नाराज भी होती हैं. ऐसे में हमारे आज के इस लेख में हम आपको वास्तु में बताई गई उन चीजों के बारे में ही बताने वाले हैं, जोकि यदि आपके घर में मौजूद होती हैं, तो देवी लक्ष्मी कभी भी आपके घर नहीं विराजती हैं. चलिए जानते हैं... 

 किन चीजों के घर में होने पर नाराज हो जाती है देवी लक्ष्मी? 

  • अगर आप अपने जीवन में देवी लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं, तो आपको अपने घर में रखी उपरोक्त चीजों को आज ही बाहर कर देना चाहिए. अन्यथा इन चीजों की वजह से ना तो आपको देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है बल्कि आपके जीवन में परेशानियां दस्तक देने लगती हैं.
  •  वास्तु के अनुसार यदि आपके घर में रुकी हुई घड़ियां लगी है, तो देवी लक्ष्मी आपके घर कभी नहीं दिखती है. रुकी हुई घड़ी आपके जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का कारण बनती है और आपके घर के सदस्यों को हर काम में रुकावटें झेलनी पड़ती हैं.
  • आपके घर में टूटे हुए कांच के बर्तन या अन्य टूटे हुए बर्तन रखे रहते हैं, तो इससे भी आपका सौभाग्य दुर्भाग्य में बदलते देर नहीं लगती. इसके साथ ही आपके घर परिवार के सदस्यों के बीच लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं, इस कारण देवी लक्ष्मी आपके घर कभी नहीं आती.
  •  जिन लोगों के घर में पुराने कैलेंडर और सूखे हुए फूल इधर-उधर पड़े रहते हैं, ऐसे लोगों के घर में भी देवी लक्ष्मी कभी नहीं आती. इसलिए संभव हो तो पुराने कैलेंडर और सूखे हुए फूलों को आज ही अपने घर से बाहर कर दें.
  • अगर आपके घर के आंगन में भी कांटेदार पौधे लगे हुए हैं, तो आज ही उन्हें अपने घर से बाहर कर दें. खासकर कैक्टस के पौधे को घर के भीतर कभी नहीं लगाना चाहिए. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. जिस वजह से देवी लक्ष्मी की जगह अलक्ष्मी आपके घर प्रवेश कर जाती है और आपको जीवन भर परेशानियां सहनी पड़ती है.

ये भी पढ़ें:-  कौन-है देवी लक्ष्मी, किन कामों को करने से होती है प्रसन्न?

Tags

Share this story