Asia Cup 2023 : एशिया कप का आगाज आज, पाकिस्तान - नेपाल में कौन किस पर पडे़गा भारी, जानें
 

मार्च, 2009 लाहौर में श्रीलंकाई टीम पर हुए आंतकी हमले के कारण पाकिस्तान के लिए एशिया कप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का सफर काफी मुश्किल रहा था. इस वजह से पाकिस्तान लंबे समय तक अपने देश में बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट नहीं करा सका. 
 
asia cup
Asian Cricket Council twitter account

Asia Cup 2023 : क्रिकेट प्रेमियों के लिए आज का दिन बेहद रोमांचक है क्योंकि आज से एशिया कप टूर्नामेंट शुरू हो रहा है. यह एक बड़ा टूर्नामेंट है जिसका हर कोई इंतजार कर रहा है. यह इसलिए भी खास दिन है क्योंकि लोग रक्षाबंधन का त्योहार मना रहे हैं. टूर्नामेंट का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच है और यह पाकिस्तान के मुल्तान में खेला जाएगा. यह टूर्नामेंट 17 सितंबर तक चलेगा और यह पाकिस्तान के लिए बड़ी बात है क्योंकि वे लंबे समय से किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट में नहीं उतरे हैं.

कौन पड़ेगा भारी, देखना होगा महत्वपूर्ण 

हम अभी तक नहीं जानते कि टूर्नामेंट कौन जीतेगा. नेपाल की टीम ने 2018 में एक अच्छी टीम के रूप में शानदार मैच खेला और 50 ओवर का खेल खेलने वाली सभी टीमों में से 15वें स्थान पर थे. इसका मतलब है कि वे 2027 में विश्व कप में खेलने में सक्षम होने के करीब पहुंच रहे हैं. नेपाल की टीम एक सप्ताह पहले पाकिस्तान पहुंची थी और अब हम यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि वे एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करेंगे.

पाकिस्तान हमले के कारण नहीं खेल सका मैच

मार्च, 2009 लाहौर में श्रीलंकाई टीम पर हुए आंतकी हमले के कारण पाकिस्तान के लिए एशिया कप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का सफर काफी मुश्किल रहा था. इस वजह से पाकिस्तान लंबे समय तक अपने देश में बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट नहीं करा सका. इससे उनकी टीम के लिए अन्य देशों के खिलाफ खेलना कठिन हो गया। इसलिए इस बार एशिया कप के मैच पाकिस्तान के लिए बेहद अहम हैं. उन्हें 2025 में एक बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी करने का मौका दिया गया है, इसलिए वे दिखाना चाहते हैं कि वे अच्छा काम कर सकते हैं.

फाइनल मैच 17 सितंबर को 

पाकिस्तान की टीम सिर्फ दो मैच अपने देश में खेलेगी और बाकी सभी मैच श्रीलंका में होंगे. भारत के खिलाफ उनका बेहद अहम मुकाबला है. दोनों टीमें अपने स्पिनरों पर काफी निर्भर रहेंगी. पहले राउंड के तीन मैच भी श्रीलंका में होंगे और फाइनल मैच भी 17 सितंबर को श्रीलंका में ही होगा.

यह भी पढे़ं : Asia Cup 2023 : एशिया कप का आज से होगा आगाज, पाकिस्तान - नेपाल के बीच देखने को मिलेगी कड़ी टक्कर

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss