KL Rahul Fitness Test : केएल राहुल के फिटनेस टेस्ट को लेकर अपडेट, जल्दी भर सकते हैं श्रीलंका के लिए उड़ान 

अगर केएल राहुल टेस्ट के बाद फिटनेस मे ठीक पाएं जाते हैं तो उनको टीम में शामिल किया जा सकता है हालाँकि देखना दिलचस्प होगा कि ईशान किशन के रहते क्या वह टीम में जगह बना पाते हैं या नहीं.
 
asia cup
KL rahul twitter account

KL Rahul Fitness Test : टीम इंडिया के टॉप बल्लेबाज केएल राहुल का कल यानी 4 सितंबर को बेंगलुरु के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (National Cricket Academy) में फिटनेस टेस्ट होगा. उनके इस टेस्ट के बाद तय हो जाएगा कि वे एशिया कप के बाकी के मैच खेलेंगे या नहीं. राहुल को कमर में लगी मामूली चोट की वजह से एशिया कप के शुरुआत के दो मैचों से बाहर रखा गया है. टीम इंडिया के  प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने 28 अगस्त को हुई पीसी में कहा था कि केएल राहुल अभी बेंगलुरु में NCA में ही रहेंगे. समाचार रिपोर्ट के अनुसार केएल राहुल को मेडिकल टीम से हरी झंडी मिल गई है इसके बाद वे जल्दी श्रीलंका के लिए उड़ान भरेंगे. एशिया कप सुपर -4 स्टेज से पहले 4 सितंबर को उनकी टीम में वापसी से पहले केएल राहुल का फिर से असेसमेंट (assessment)  किया जाएगा. बता दें केएल राहुल एशिया कप के लिए घोषित 17 सदस्यीय टीम में सम्मिलित हैं. 

केएल राहुल का होना आवश्यक क्यों ?

बता दें राहुल का टीम में होना इसलिए भी अहम हो जाता है क्योंकि वें विकेट कीपिंग करते हैं और किसी भी परिस्थिति पर बैटिंग करने में सक्षम बल्लेबाज की भूमिका में रहते हैं. इन्होंने काफ़ी समय तक अपनी पारी में टीम के लिए ओपनिंग की है , लेकिन उनको टीम में चुनने वाले चयनकर्ता अब उनको नंबर -5 पर खिलाना चाहते हैं. 


आईपीएल 2023 में चोटिल हो गए थे राहुल 

केएल राहुल के मई माह में लखनऊ के इकाना स्टेडियम में बेंगलुरु के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में फील्डिंग के समय चोट लगने की वजह से चोटिल हो गए और वे पूरे लीग से बाहर हो गए थे. जिसके बाद में राहुल ने मई माह में लंदन में जांघ की सर्जरी कराई थी जिसके बाद से वें NCA में रिहैब कर रहे हैं. राहुल तभी से कोई भी अंतरराष्ट्रीय या घरेलू मैच नहीं खेल रहे हैं. 

राहुल की वापसी से ईशान किशन होंगे बाहर

अगर केएल राहुल टेस्ट के बाद फिटनेस मे ठीक पाएं जाते हैं तो उनको टीम में शामिल किया जा सकता है हालाकि देखना दिलचस्प होगा कि ईशान किशन के रहते क्या वह टीम में जगह बना पाते हैं या नहीं. बता दें केएल राहुल की गैरमौजूदगी में ईशान किशन को नंबर-5 केएल राहुल की जगह खेलने का मौका मिला और  जिसके बाद पाकिस्तान के साथ हुए मुकाबले में इस बल्लेबाज ने 82 रनों की जबरदस्त पारी खेलते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. अब कहा जा सकता है कि ईशान के पास नेपाल के खिलाफ होने वाले मैच में परफॉर्म कर प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाने का शानदार मौका रहेगा.

यह भी पढे़ं : ASIA CUP 2023: एशिया कप में बांग्लादेश VS अफगानिस्तान मैच, मिराज- शान्तो ने खेली अर्धशतकीय साझेदार पारी

Tags

Share this story