Asia cup 2023: श्रीलंका ने जीता मुकाबला, समरविक्रमा-असालंका ने खेली शानदार अर्धशतकीय पारी, दोनों टीमों का ऐसा रहा प्रदर्शन, जानें

श्रीलंकाई टीम का मुकाबला शुरुआत में खराब रहा, हालाँकि बाद में टीम ने शानदार पारी खेलते हुए मैच जीत लिया. श्रीलंका के 165 रनों का छोटा लक्ष्य मिला था. जिससे की उनकी टीम कोई विकेट गंवाने का जोखिम नही लेना चाहती थी. 
 
asia cup
Asian Cricket Council twitter account

Asia cup 2023: श्रीलंका ने एशिया कप 2023 में अपने शानदार आगाज के साथ अपनी जीत दर्ज की हैं, श्रीलंकाई टीम ने ग्रुप-बी के पहले मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हराते हुए कड़ी शिकस्त दी हैं. कैंडी के पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में बांग्लादेश की टीम ने पहले टॉस जीता और बैटिंग करते हुए 42.4 ओवर में 164 रनों के साथ पूरी टीम ऑलआउट के साथ सिमट गई. श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने 165 रनों का लक्ष्य मात्र 39 ओवर में 5 विकेट के नुकसान के साथ हासिल कर लिया. तेज गेंदबाज मथीश पथिराना प्लेयर ऑफ द मैच (player of the match) रहे.

पावरप्ले में दोनों टीमें रहीं अवरेज

पावरप्ले में दोनों टीमें ( SL Vs BAN ) औसत रहीं. दोनों टीमों ने 50 रन से कम का स्कोर किया और ओपनर्स के विकेट गंवाए, हालाँकि विकेट गंवाने के मामले में बांग्लादेश की टीम श्रीलंका से शानदार रही. बांग्लादेश ने शुरूआत के 10 ओवर में दो विकेट पर 34 रन बनाए, जबकि श्रीलंकाई टीम ने 44 रन पर तीन विकेट गंवा दिए.

asia cup

श्रीलंका के समरविक्रमा-असालंका ने संभाला मोर्चा 

श्रीलंकाई टीम का मुकाबला शुरुआत में खराब रहा, हालाँकि बाद में टीम ने शानदार पारी खेलते हुए मैच जीत लिया. श्रीलंका के 165 रनों का छोटा लक्ष्य मिला था. जिससे की उनकी टीम कोई विकेट गंवाने का जोखिम नही लेना चाहती थी. पारी की शुरूआत करने वाले ओपनर्स (openers) 15 रन के स्कोर पर ही पवेलियन हो गए. टीम ने तीसरा विकेट भी 43 रनों पर ही गंवा दिया. यहां से सदीरा समरविक्रमा और चरिथ असालंका ने श्रीलंका की अपनी पारी को संभाला और दोनों ने चौथे विकेट तक साथ में फिफ्टी पार्टनरशिप भी खेली . सदीरा ने 60 गेदों पर अपने 50 रन बनाए.

शान्तो-ह्रदॉय की रही साझेदार पारी

नजमुल हसन शान्तो और तौहीद ह्रदॉय (Najmul Hasan Shanto and Tauhid Hridoy) ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 80 बॉल पर 59 रनों की साझेदारी पारी खेली. मात्र 36 रनों पर ही तीन विकेट के बाद तौहीद ह्रदॉय और नजमुल हसन शान्तो ने अपनी बांग्लादेशी पारी को संभाला. आखिर में इस साझेदारी को दासुन शनाका ने आउट के साथ तोड़ा. शान्तो ने 89 रनों की अर्धशतकीय पारी जबरदस्त खेली. उन्होंने इस वनडे करियर का तीसरा भी अर्धशतक जमाया. नजमुल हसन शान्तो ने 122 बॉल की पारी में 72.95 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. उन्होंने 7 चौके भी जमाए. हालाँकि शेष खिलाड़ी कुछ खासा प्रदर्शन नहीं कर सके. श्रीलंकाई टीम की ओर से मथीश पथिराना ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए, जबकि महीश तीक्षणा को दो विकेट की सफलता हाथ लगी.


श्रीलंकाई टीम ने विपक्षी टीम को किया आलआउट

बता दें श्रीलंका टीम ने वनडे में लगातार 11वां मुकाबले में भी सफलता हासिल की हैं. ये टीम की सबसे लम्बी विनिंग स्ट्रीक है. अब से पहले इस टीम ने 2 बार लगातार 2004 में और दूसरी बार 2013 से 2015 के बीच 10-10 मुकाबलों में जीत हासिल की थी. श्रीलंका ने अब तक के 11 मुकाबलों में हर बार विपक्षी टीम को ऑल आउट किया है, जो विश्व रिकॉर्ड है. श्रीलंकाई टीम ने ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका का रिकॉर्ड भी तोड़ा हैं.

दोनों देशों की प्लेइंग टीम

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), मेहदी हसन मिराज, मेहदी हसन शेख, तस्कीन अहमद, मुस्ताफिजुर रहमान और मोहम्मद नईम, नजमुल हुसैन शान्तो, तंजीद हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), शोरिफुल इस्लाम और तौहीद ह्रदॉय.

श्रीलंका: दसुन शनाका (कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दुनिथ वेलाल्गे, महीश तीक्षणा,​​ पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), मथीश पथिराना और कसुन रजिथा.

यह भी पढे़ं : Asia cup 2023: एशिया कप में पाकिस्तान ने धमाकेदार शुरूआत करते हुए नेपाल को 238 रनों से दी मात, कप्तान बाबर ने खेली शानदार पारी
 

Tags

Share this story