IND Vs AUS: वर्ल्ड कप से पहले आखिरी वनडे में ऑस्ट्रेलिया से हारी टीम इंडिया

भारत के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने का मौका होगा. भारतीय टीम कंगारुओं को इस फॉर्मेट में क्लीन स्वीप नहीं कर सकी है. 2011 में एक सीरीज 1-0 से जीती थी, लेकिन उस सीरीज के शेष दो मैच बारिश में धुल गए थे.
 
ind vs aus
Twitter

IND Vs AUS: भारत को वर्ल्ड कप से ठीक पहले करारी हार का सामना करना पड़ गया है. राजकोट में टीम को ऑस्ट्रेलिया ने 66 रन से हरा दिया. हालांकि इस हार के बावजूद टीम इंडिया ने 3 वनडे की सीरीज 2-1 से जीत ली.

बुधवार को टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट पर 352 रन बना दिए, जो इस मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर है. ऑस्ट्रेलिया के स्कोर के जवाब में टीम इंडिया 49.4 ओवर में 286 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. 4 विकेट लेने वाले ग्लेन मैक्सवेल प्लेयर ऑफ द मैच रहे.

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 353 रन का टारगेट

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 352 रन बनाए. ओपनर डेविड वॉर्नर ने 56 रन, मिचेल मार्श 96, स्टीव स्मिथ ने 74 और मार्नस लाबुशेन ने 72 रन बनाए. भारतीय टीम के दिग्गज जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट झटके. वहीं कुलदीप यादव को 2 विकेट मिले. मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा को एक-एक विकेट की सफलता हाथ लगी.

मार्नस लाबुशेन की फिफ्टी

मार्नस लाबुशेन ने वनडे करियर की 8वीं फिफ्टी लगाई. उन्होंने 72 रन बनाए. लाबुशेन ने 58 बॉल की पारी में 124.14 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. उनकी पारी में 9 चौके शामिल रहे.

स्टीव स्मिथ के 5 हजार रन पूरे

स्टीव स्मिथ वनडे करियर की 30वीं हाफ सेंचुरी बनाकर आउट हुए. स्मिथ ने 61 बॉल पर 74 रन बनाए. उन्होंने वनडे के 5 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं.

मार्श 96 रन बनाकर आउट

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मिचेल मार्श नर्वस-90 का शिकार हुए है. वे 96 रन पर आउट हुए, मार्श ने वनडे करियर की 17वीं हाफ सेंचुरी बनाई. उन्होंने 84 गेंदों पर 114.29 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. मार्श की पारी में 13 चौके और 3 छक्के शामिल रहे.

अब देखिए पिच रिपोर्ट, वेदर कंडीशन और प्लेइंग-11

हेड टु हेड

वनडे फॉर्मेट में हेड-टु-हेड में ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूत है. दोनों के बीच कुल 14 सीरीज खेली गईं, 8 में ऑस्ट्रेलिया और 6 में भारत को जीत मिली है. दोनों टीमों के बीच आखिरी इसी साल मार्च में भारत में ही खेली गई थी, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीता था.

मैक्सवेल और स्टार्क की वापसी संभव

ऑस्ट्रेलिया ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क तीसरे वनडे में वापसी कर सकते हैं. स्टार्क घुटने की इंजरी से जूझ रहे थे. वहीं मैक्सवेल भी चोटिल थे. इस साल ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन मार्नस लाबुशेन ने बनाए हैं. गेंदबाजी में एडम जम्पा ने शानदार प्रदर्शन किया है. 

पिच रिपोर्ट 

इस सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी साबित हो सकती है. इस पिच पर गेंदबाजों को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है.

वेदर रिपोर्ट

राजकोट में गुरुवार का मौसम काफी गर्म रहेगा. तापमान 25 से 34 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है. बारिश का 25 फीसदी अनुमान है.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेज और जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल मार्श, कैमरून ग्रीन, मिचेल स्टार्क, तनवीर सेंघा, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल और जोश हेजलवुड.

यह भी पढ़ें: IND Vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 99 रनों से हराया

Tags

Share this story