ICC Ranking: ICC वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान शीर्ष स्थान पर, भारत नंबर दो पर रहा

भारतीय टीम एशिया कप जीतने के बाद नंबर दो पर रह गई है क्योंकि भारत ने 41 मैच खेलकर इतनी रेटिंग हासिल की है, जबकि पाकिस्तानी टीम ने 27 मैच खेलकर ही इतनी रेटिंग हासिल कर ली है. 
 
ICC Ranking
twitter

ICC Ranking: एशिया कप फाइनल में भारत की शानदार जीत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की हार से पाकिस्तान को फायदा पहुँचा है. ताजा ICC वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान एक बार फिर टॉप पर पहुंच गया है. एशिया कप फाइनल और दक्षिण अफ्रीका - ऑस्ट्रेलिया आखिरी वनडे के बाद आईसीसी वनडे रैंकिंग में फेरबदल हुआ है. जिसमें पाकिस्तान रैकिंग में टॉप पर पहुंच गया है तो वहीं दूसरा स्थान भारत का रहा है. ऑस्ट्रेलिया को मिली हार के बाद वह तीसरे स्थान पर पहुँच गई है. 

भारत-पाकिस्तान की रैंकिंग बराबर 

पाकिस्तान 115 रेटिंग के साथ पहले स्थान पर है तो भारत भी 115 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया 113 रेटिंग के साथ तीसरे पायदान पर हैं. विश्व कप से पहले होने वाली भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज में अभी ओर रैंकिंग में बदलाव करेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की पहली सीरीज मोहाली में 22 सितंबर से शुरू हो रही है. 

भारत दूसरे स्थान पर  

भारतीय टीम एशिया कप जीतने के बाद नंबर दो पर रह गई है क्योंकि भारत ने 41 मैच खेलकर इतनी रेटिंग हासिल की है, जबकि पाकिस्तानी टीम ने 27 मैच खेलकर ही इतनी रेटिंग हासिल कर ली है. ऐसे में जब भी रेटिंग बराबर होती है तो रैंकिंग के लिए दशमलव तक के अंकों का उपयोग होता है. जहां इसमें टीम इंडिया पीछे है.

दक्षिण अफ्रीका से हारी ऑस्ट्रेलिया टीम 

बता दे कि आईसीसी वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को नुकसान हुआ है. दक्षिण अफ्रीका से 5 मैचों की वनडे सीरीज 3-2 से हारने के बाद पहले स्थान से तीसरे पर पहुंच गई है. रविवार को सीरीज के अंतिम मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 122 रन से हरा दिया. शुरूआत के दो मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते थे, लेकिन बाद में दक्षिण अफ्रीका ने वापसी की और मुकाबला जीत लिया.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, हैरी ब्रुक की वनडे में वापसी

Tags

Share this story