Sachin Tendulkar Viral Post: सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर पूछे अजीब सवाल, चकरा जाएगा सिर

हर बार सचिन तेंदुलकर अक्सर सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट करते रहते हैं. आज भी हिंदी दिवस के मौके पर उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा- क्या आप मुझे बता सकते हैं नीचे दिए गए क्रिकेट के शब्दों को हिंदी में क्या कहते हैं.
 
Sachin Tendulkar Viral Post
Sachin Tendulkar twitter

Sachin Tendulkar Viral Post:  पूरा देश आज 14 सितंबर को हिंदी दिवस मना रहा है. सोशल मीडिया पर भी लोग भारतीय हिंदी दिवस को अपने-अपने अंदाज में मना रहे हैं. इसी को लेकर मास्टर ब्लास्टर के नाम से जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने इस मौके पर सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट किया है जो अब काफी वायरल भी हो रहा है. क्योंकि तेंदुलकर ने  खास मौके पर प्रशंसको से 4 रोचक सवाल पूछे हैं, जिनका जवाब देना किसी के लिए आसान नहीं है.

तेंदुलकर ने पूछे रोचक से 4 सवाल

हर बार सचिन तेंदुलकर अक्सर सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट करते रहते हैं. आज भी हिंदी दिवस के मौके पर उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा- क्या आप मुझे बता सकते हैं नीचे दिए गए क्रिकेट के शब्दों को हिंदी में क्या कहते हैं. ये 4 शब्द अंपायर,  हेल्मट, विकेटकीपर और फील्डर हैं. जिसके बाद फैंस ने सचिन तेंदुलकर के इस पोस्ट पर तरह-तरह के रोचक जवाब दिए हैं.

Sachin Tendulkar Viral Post

IPL फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के फैन पेज ने सवाल का जवाब देते हुए लिखा- Umpire: विपंच, Wicket-keeper: फटकी का रखवाला, Fielder: क्षेत्ररक्षक, Helmet: शिरस्त्राण. इसके बाद फैंस ने काफ़ी रोचक कमेंट किए.

Sachin Tendulkar Viral Post

सचिन तेंदुलकर का खेल करियर

भारत के बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत 16 वर्ष की आयु में की थी. वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक जड़ने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं. सचिन तेंदुलकर कई खिलाडियों के आधारभूत रहे हैं आज भी उनको कई क्रिकेटर अपना आदर्श मानते हैं. सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में वनडे 18,426 और टेस्ट में 15,921 रन बनाए हैं. सचिन तेंदुलकर के नाम ODI में 49 शतक और टेस्ट में 51 शतक जड़ने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है.

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: एशियाई खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को 10 लाख देगी ओडिशा सरकार

Tags

Share this story