Virat Kohli: विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ जमकर गरजता है बल्ला, देखें उनकी ये धमाकेदार पारियां

विराट ने 96.22 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट और 48.72 की शानदार औसत के साथ 536 रन बनाए हैं. उन्होंने साल 2012 में 183 रनों की पारी खेल पाकिस्तान के खिलाफ ही अपने जीवन का सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर बनाया है.
 
asia cup
virat kohli twitter account

Virat Kohli: इंडियन क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भारत के लिए अक्सर धमाकेदार प्रदर्शन करते रहते हैं. विराट ने जब-जब पाकिस्तान के खिलाफ खेला है बेहतरीन क्रिकेट खेला है. पाकिस्तान एक ऐसी टीम है जिसके खिलाफ विराट बल्लेबाजी करना एन्जॉय करते हैं. विराट ने पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने मजबूत खेल दिखाते हुए लंबे-लंबे रन बनाए हैं. अब एक बार फिर विराट कोहली और इंडियन क्रिकेट टीम के फैंस उनसे ऐसी ही उम्मीद लगाए बैठे होंगे. दरअसल भारत की टीम को 2 सिंतबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलना है. भारत और पाकिस्तान की ये जंग एशिया कप 2023 में होने वाली है.  तो इससे पहले हम आपको विराट कोहली की पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई शानदार पारियों के बारे में बताने वाले हैं. 

पाकिस्तान के खिलाफ विराट का धमाकेदार प्रदर्शन

भारत की ओर विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे फॉर्मेट की बात करें तो 2009 से 2019 तक 13 मैच खेले हैं. इस दौरान विराट का बल्ला जमकर गरजा है. उन्होंने अहम मौके पर पाकिस्तान के खिलाफ शतक और अर्धशतक भी लगाए हैं. विराट ने 96.22 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट और 48.72 की शानदार औसत के साथ 536 रन बनाए हैं. उन्होंने साल 2012 में 183 रनों की पारी खेल पाकिस्तान के खिलाफ ही अपने जीवन का सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर बनाया है. अब एक बार फिर विराट कोहली के पास पाकिस्तान के खिलाफ धमाल मचाने का मौका होगा. 

विराट कोहली की पाकिस्तान के खिलाफ बेस्ट पारियां

1 - विराट कोहली ने साल 2019 में मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ 77 रनों की आतिशी पारी खेली थी.  

2 - साल 2017 में ही बर्मिंघम में विराट कोहील ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमक खबर ली थी. उन्होंने 81 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी.

3 - विराट कोहली 2015 के विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. उन्होंने इस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 107 रनों की शतकीय पारी खेली थी. 

4 - विराट कोहली एशिया कप में साल 2012 में भी पाकिस्तान के खिलाफ तहलका मचा चुके हैं. उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर पिटाई करते हुए 183 रनों की पारी खेली थी. ये विराट के जीवन की सबसे लाजवाब पारी हैं.

यह भी पढे़ं : Asia cup 2023 से पहले ही विराट कोहली को मिला नंबर 4 पर जोड़ीदार, देखें वीडियो 

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss