World Cup 2023: पारिवारिक वजह से अपने देश लौटे बावुमा, एडेन मार्करम संभालेंगे टीम की कमान

7 अक्टूबर को दिल्ली में श्रीलंका के खिलाफ साउथ अफ्रीका का पहला वर्ल्ड कप मैच है. टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि बाबुमा इस मैच से पहले भारत वापस लौट आएंगे.  बावुमा टीम के ओपनिंग बैट्समैन है. उनकी अनुपस्थिति रीजा हेंड्रिक्स तिरुवनंतपुरम में वार्म अप मैच में क्विंटन डी कॉक के साथ ओपनिंग कर सकते है. 
 
world cup 2023
Twitter

World Cup 2023: साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा अपनी टीम के दोनों वर्ल्ड कप वार्म - अप नहीं खेलेंगे. बावुमा पारिवारिक कारणों की वजह से घर जा रहे है. साउथ अफ्रीका को शुक्रवार 29 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में अफगानिस्तान और 2 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के साथ अपना वार्म अप मैच खेलना है. बावुमा के गैर मौजूदगी में टीम का नेतृत्व एडेन मार्करम करेंगे. 

सात अक्टूबर को साउथ अफ्रीका का पहला मैच

7 अक्टूबर को दिल्ली में श्रीलंका के खिलाफ साउथ अफ्रीका का पहला वर्ल्ड कप मैच है. टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि बाबुमा इस मैच से पहले भारत वापस लौट आएंगे.  बावुमा टीम के ओपनिंग बैट्समैन है. उनकी अनुपस्थिति रीजा हेंड्रिक्स तिरुवनंतपुरम में वार्म अप मैच में क्विंटन डी कॉक के साथ ओपनिंग कर सकते है. तेम्बा बाबुमा और क्विंटन डी कॉक साउथ अफ्रीका टीम के ओपनिंग बैट्समैन है.  तेम्बा बावुमा डी और क्विंटन डी कॉक वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेने वाले हैं.

चोट के कारण बाहर है स्टार प्लेयर्स

एनरिक नॉय और शिसांडा ममाला के चोट के कारण पहले ही टीम से बाहर हैं स्टार प्लेयर्स साउथ अफ्रीका पहले से ही तेज गेंदबाज बिना खेल रही हैं. दोनों चोटों के कारण पूरे टूनामेंट से बाहर हो गए थे. नॉय की पीठ में स्ट्रेस फेकर है और मगाला बाएं घुटने में लगी चोट से जूझ रहे है. इसी महीने की शुरूआत में वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाबुमा ने नाबाद 114 रन की पारी खेली. 

इसके बाद उन्हें हैमस्ट्रिंग की समस्या का सामना करना पड़ा था. लेकिन उन्होंने अगले दोनों मैच खेले. इसके बाद उनकी थाई में अंदरूनी मांसपेशियों में खिचाव आ गया था. सावधानी के तौर पर उन्हें चौथे वनडे में आराम दिया गया. वह सीरीज के अंतिम मैच में लौटे और दो गेंदों में शून्य पर आउट हो गए.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: वर्ल्ड कप टीम में अक्षर की जगह अश्विन की हुई एंट्री, चोट के कारण पटेल बाहर

Tags

Share this story