Brazil Flood: ब्राजील में चक्रवात बारिश ने मचाया कहर, अब तक 22 लोगों की मौत

Cyclone Rain in Brazil: चक्रवाती बारिश के कारण शहर बाढ़ के पानी की चपेट में है। मंगलवार को अधिकारियों ने बताया कि एक उष्णकटिबंधीय चक्रवात दक्षिणी ब्राजील में तबाही मचा रहा है। इसके कारण घरों में बाढ़ आ गई है।
 
Cyclone Rain in Brazil

ब्राजील में इन दिनों हो रही चक्रवाती बारिश ने जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। इस भारी बारिश के चलते पूरे में हाहाकार मचा हुआ है। वहीं खबर है कि 22 लोगों की मौत हो गई है। जबकि शहर बाढ़ के पानी की चपेट में है। बीतेे दिन मंगलवार को अधिकारियों ने बताया कि एक उष्णकटिबंधीय चक्रवात दक्षिणी ब्राजील में तबाही मचा रहा है। इसके कारण घरों में बाढ़ आ गई है। यहां नदियां उफान पर हैं, जिसके चलते दो दर्जन लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। 

सुरक्षित स्थानों पर जा रहे लोग

ब्राजील में मचे इस हाहाकार और बाढ़ के पानी के प्रकोप से बचने के लिए लोग अपने सामानों को सुरक्षित स्थानों पर ले जा रहे हैं। लुआना दा लूज नाम के शख्स के मुताबिक, 'सुबह से हम देख रहे हैं कि हमारे घरों में बाढ़ का पानी आ रहा है और हम सामान को टेबल के ऊपर, लकड़ी के चूल्हे के ऊपर रख रहे हैं, लेकिन इससे कोई फायदा नहीं हुआ।'

सड़कों पर आया नदियों का पानी

बता दें कि ब्राजील के दक्षिणी राज्य रियो ग्रांडे सुल में 21 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। वहीं स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, पड़ोसी राज्य सांता कैटरीना में एक शख्स की मौत की पुष्टि हुई है। जिससे मरने वालों की संख्या 22 हो गई। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, मुकुम में घर बढ़ते पानी से डूब गए, जबकि सड़कों पर नदियों का पानी आ गया है। ओलावृष्टि से दर्जनों घरों की छतें क्षतिग्रस्त हो गईं और रियो ग्रांडे डो सुल में सैकड़ों लोग बिना संपर्क के हैं।

सरकार कर रही हरसंभव कोशिश

उधर, ब्राजील को इस आफती बारिश से बचाने के लिए सरकार कदम उठा रही है। राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला दा सिल्वा ने कहा है कि सरकार लोगों को बाढ़ से बचाने के लिए हरसंभव कदम उठा रही है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से ब्राजील में हो रही बारिश ने यहां तबाही मचाई हुई है। 
 

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss