पूर्व PM नवाज शरीफ की जल्द होगी पाकिस्तान में वापसी! भाई शहबाज़ लंदन जाएंगे मिलने

Nawaz Sharif: कयास लगाए जा रहे हैं कि नवाज शरीफ फिर से पाकिस्तान में होने वाले चुनाव लड़ सकते हैं। साथ ही उन्हें भ्रष्टाचार के आरोपों से भी जल्द ही राहत मिल सकती है। दरअसल, भाई शहबाज़ शरीफ के पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के बाद नवाज शरीफ की गिरफ्तारी का खतरा खत्म हो गया था।
 
 
Nawaz Sharif

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ (Nawaz Sharif) पिछले कुछ सालों से मुल्क से बाहर चल रहे हैं। दरअसल, भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते नवाज को पाकिस्तान छोड़कर लंदन जाना पड़ा था। देश छोड़ने के साथ ही पूर्व पीएम पर अजीवन चुनाव लड़ने पर भी बैन लगा दिया गया था। हालांकि कुछ दिनों पहले ही उनपर से यह बैन हटाया गया है। जिसके बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि नवाज फिर से पाकिस्तान में होने वाले चुनाव लड़ सकते हैं। साथ ही उन्हें भ्रष्टाचार के आरोपों से भी जल्द ही राहत मिल सकती है। 

अगले महीने पाक लौट सकते हैं नवाज शरीफ 

बता दें कि इमरान खान की सत्ता से छुट्टी होने के बाद और नवाज़ के भाई शहबाज़ शरीफ (Shehbaz Sharif) के पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के बाद नवाज शरीफ की गिरफ्तारी का खतरा खत्म हो गया था। साथ ही उनकी देश वापसी का रास्ता भी खुल गया था। वहीं मीडिया रिपोर्ट की मानें तो नवाज अगले महीने तक अपने मुल्क पाकिस्तान लौट सकते हैं। हालांकि इस मामले में अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन चर्चा है कि उनके पाकिस्तान लौटने की तैयारी हो गई है।

भाई से मिलने लंदन जाएंगे शहबाज़ शरीफ 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और नवाज शरीफ के भाई शहबाज़ लंदन जाने की तैयारी में हैं। खबर है कि अपने लंदन दौरे के दौरान शहबाज़ अपने भाई नवाज़ से भी मुलाकात करेंगे। जाहिर है कि शहबाज़ सरकार का कार्यकाल अब खत्म हो चुका है। इसके साथ ही कार्यवाहक सरकार की नियुक्ति हो गई है। शहबाज़ पहले ही साफ कर चुके हैं कि उनकी पार्टी के चुनाव जीतने पर नवाज़ की एक बार फिर पाकिस्तान के पीएम पद पर वापसी होगी। जिसके बाद अब नवाज को सत्ता में वापस लाने की कवायद तेज हो चुकी है। 

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss