Lufthansa News: रूट डायवर्जन के लिए कहा तो पायलट ने की शर्मनाक हरकत,पढ़े पूरी खबर 

 पायलट को रूट डायवर्जन के लिए कहा जाता है, लेकिन जब लुफ्थांसा के एक पायलट को ऐसे निर्देश दिए गए तो वह बुरी तरह चिढ़ गया और उसने ऐसी हरकत कर दी जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता.
 
Lufthansa News: रूट डायवर्जन के लिए कहा तो पायलट ने की शर्मनाक हरकत,पढ़े पूरी खबर 
Lufthansa News: रूट डायवर्जन के लिए कहा तो पायलट ने की शर्मनाक हरकत,पढ़े पूरी खबर 

Lufthansa News: उड़ान के दौरान अक्सर ऐसे हालात पैदा हो जाते हैं कि पायलट को रूट डायवर्जन के लिए कहा जाता है, लेकिन जब लुफ्थांसा के एक पायलट को ऐसे निर्देश दिए गए तो वह बुरी तरह चिढ़ गया और उसने ऐसी हरकत कर दी जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता.

इसलिए नीचे उतरने को कहा गया
इतालवी अखबार रिपब्लिका की एक रिपोर्ट के अनुसार, इसका कारण उड़ान के मूल गंतव्य कैटेनिया-फोंटानारोसा हवाई अड्डे पर गड़बड़ी बताया गया था। दरअसल, 16 जुलाई को ऐतिहासिक गर्मी के बीच मुख्य टर्मिनल में आग लग गई थी, जिसके बाद वहां इंतजाम करने की कोशिश की जा रही थी.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पायलट को यह निर्देश बिल्कुल पसंद नहीं आया और उसने अपना गुस्सा जाहिर करने का फैसला किया. माल्टा में लैंडिंग से पहले पायलट ने जो किया वह कल्पना से परे है. फ्लाइट को वापस मोड़कर उसने आसमान में एक अश्लील आकृति (पुरुष लिंग) बनाकर 24 किलोमीटर की दूरी तय की। इसमें उन्हें कुल 16 मिनट लगे.

एयरलाइन का दावा ग़लत है
इसके बाद आपको बता दे की विमान कैटेनिया के ऊपर अपने मार्ग पर वापस चला गया और माल्टा की ओर बढ़ता रहा, इसके बाद जहां यह लगभग 35 मिनट बाद उतरा। लुफ्थांसा ने ला रिपब्लिका को बताया कि यह आकृति गलती से बनाई गई थी और नियंत्रण कक्ष की स्क्रीन पर स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही थी। यह पहली बार नहीं है कि किसी पायलट ने आसमान में अश्लील आकृति बनाई हो। वर्ष की शुरुआत में, माल्टा के सशस्त्र बलों के एक हेलीकॉप्टर ने ऐसे पी पैटर्न बनाने के लिए माल्टा की परिक्रमा की।

पिछले साल, अमेरिकी वायु सेना के ईंधन भरने वाले विमान को सीरियाई शहर (जहां रूस का नौसैनिक अड्डा है) के पास इसी तरह की संरचना बनाते देखा गया था। हालांकि आपको बता दे की वायुसेना के अधिकारियों ने जोर देकर कहा कि यह एक संयोग भी था.

Tags

Share this story