इस लड़की ने 196 देश घूमने के बाद बताई 5 सबसे खूबसूरत जगह, पाकिस्तान के लिए भी कहीं खास बात

अमेरिका की रहने वाली लेफ़्टिनें इस साल 31 मई को उत्तर कोरिया में कदम रखा है, लेक्सीने अपनी जिंदगी के बारे में बहुत सी बातें बताई, लेक्सी ने बताया कि वह कई सारे देशों के बारे में जानती हैं 
 
इस लड़की ने 196 देश घूमने के बाद बताई 5 सबसे खूबसूरत जगह, पाकिस्तान के लिए भी कहीं खास बात
इस लड़की ने 196 देश घूमने के बाद बताई 5 सबसे खूबसूरत जगह, पाकिस्तान के लिए भी कहीं खास बात

Guinness Book Of World Record: अमेरिका की रहने वाली लेफ़्टिनें इस साल 31 मई को उत्तर कोरिया में कदम रखा है, लेक्सीने अपनी जिंदगी के बारे में बहुत सी बातें बताई, लेक्सी ने बताया कि वह कई सारे देशों के बारे में जानती हैं क्योंकि उन्होंने वहां जाकर देखा और कई सारी चीजों को महसूस भी किया है। कई ऐसी जगह भी है जिन्हें हम खतरनाक भी मानते हैं वहां के लोग बेहद दयालु भी होते हैं इन्हीं में से लेक्सी ने कुछ पांच ऐसे देशों के बारे में बताया। जो बेहद खास है जहां पर सभी लोगों को जाना चाहिए कौन से वह पांच देश है आइए बताते हैं आपको,

सबसे पहले तो देश है वह है, पाकिस्तान जी हां लेक्सी ने बताया कि अगर मैं ईमानदारी से कहूं तो पाकिस्तान जाने को लेकर बहुत ज्यादा मैं डरी हुई थी। क्योंकि ऐसी तमाम तरह की खबरें दिमाग में तैर रही थी मगर हमारी सोच के बिल्कुल उलट वहां काफी अच्छे लोग मिले ना केवल शानदार फूड बल्कि कई ऐतिहासिक जगह भी देखने को मिली। दुनिया की सबसे खतरनाक सड़क में से एक काराकोरम हाईवे पर ड्राइविंग प्यारी मीडोज पर्वत पर घास के मैदान ऊंचा पर्वत सबसे शांतिपूर्ण और सुंदर जगह में से एक था। यहां के लोग भी काफी ज्यादा अच्छे थे और उन्होंने काफी अच्छा वह बात भी किया। 

वही अगर दूसरे नंबर के देश की बात करें तो तुर्कमेनिस्तान है, जिसको लेकर लेक्सी ने बताया यहां वीजा के लिए काफी समय लगा और यह पूरी दुनिया में एकमात्र ऐसी जगह है। कि जहां पर आप गाइड कंपनी के साथ टूर बुक किए बिना नहीं जा सकते इसकी राजधानी आज के बाद सोने और संगमरमर की इमारतों से बनी है। देखने में यह अच्छा है बेहद खूबसूरत नजर आता है लेकिन यह थोड़ा अजीब शहर है हालांकि पूरे तुर्कमेनिस्तान में यात्रा के दौरान मैं जिन कुछ थाने के लोगों से मिली वह अपनी अनूठी संस्कृति और व्यंजनों को हमारे साथ सांझा करने के लिए बहुत उत्साहित भी थे। 

वहीं अगर तीसरे नंबर वेनेजुएला की बात करें, तो लेक्सी ने बताया कि हमने सुना था कि वेनेजुएला बहुत डरावनी जगह है लेकिन मुझे ऐसा कुछ भी नहीं लगा दुनिया के सबसे ऊंचे झरनों में से एक एंजेल्फॉर्म आप का मन मोह लेगा वहां जाना आसान नहीं पूरी रात आपको जानवरों के गिरे झूले में बितानी होगी। फिर पैदल यात्रा और उसके बाद इस विश्व प्रसिद्ध स्थल पर यात्रियों का आना-जाना आश्चर्य से भरा देने वाला था। 

छोटी जगह आइसलैंड जो बेहद ज्यादा खूबसूरत देश है। यहां आपको हर कोने में ज्वालामुखी और गर्म चरणों से लेकर ठंडे हिमनदी लंगूर और विशाल बर्फीली चोटियां तक सब कुछ देखने को मिलेंगे, सूर्यास्त 1 घंटे से अधिक समय तक रहता है और हर चट्टान से झरने निकलते हैं। उन यात्रियों के लिए एक आदर्श जगह है जो एकदम अकेले रहना चाहते हैं। 

पांचवें नंबर और सबसे आखरी जगह कि अगर हम बात करें तो वह है मिस्र, इस जगह के बारे में लड़की ने बताया कि अगर आप लिखते हटकर यात्रा करना चाहते हैं तो यह जगह आपके लिए सबसे ज्यादा अच्छी जगह रहेगी। गीजा के पिरामिड तो हर कोई जाना चाहेगा लेकिन हम सीडी नुमा जो सर पिरामिड पहुंचे जो लगभग 5000 वर्षों से रेगिस्तान के बीच में खड़ा है। यह वास्तव में दुनिया का सबसे पुराना छोड़ पिरामिड माना जाता है लेकिन वहां पर पर्यटकों की कमी देखकर मैं हैरान रह गई इसे अक्सर नजरअंदाज भी कर दिया जाता है।

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss