ट्रंप को मारने के लिए भेजा था जहर वाला पत्र, कनाडा की महिला को कोर्ट ने दी ये सजा

Washington News: अमरीका की एक अदालत ने कनाडाई महिला को 22 साल जेल की सजा सुनाई है। फेरियर ने अदालत से कहा कि उसे दुख है कि उसकी योजना विफल हो गई। उसने यह भी कहा कि वह खुद को एक कार्यकर्ता के रूप में देखती हैं, आतंकवादी के रूप में नहीं।
 
Washington News

अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के कार्यकाल के दौरान उन्हें जहर देकर मारने की कोशिश की गई थी। कनाडा की एक महिला ने ट्रंप को जहर मिला हुआ पत्र भेजा था। इस मामले में अब एक अदालत (Court) ने कनाडाई महिला को 22 साल जेल की सजा सुनाई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार (17 अगस्त) को जिला न्यायाधीश डाबनी फ्रेडरिक ने 56 वर्षीय पास्केल फेरियर को 22 साल के लिए जेल की सजा सुनाई है।

देश से निकालने का फरमान 

रिपोर्ट के मुताबिक, कोर्ट ने महिला को सजा पूरी करने के बाद अमरीका से निकाल देने का फरमान भी सुनाया है। साथ ही अगर वह महिला कभी वापस लौटी तो उसे जिंदगी भर के लिए निगरानी का सामना करना पड़ेगा। न्यायाधीश फ्रेडरिक ने कनाडाई महिला पास्केल फेरियर से कहा कि उसकी हरकतें घातक और समाज के लिए हानिकारक थीं। जिसे देखते हुए उसे यह सजा दी गई है। 

महिला ने कोर्ट से कही ये बात 

वहीं फ़्रांस और कनाडा की दोहरी नागरिक फेरियर ने अदालत से अपने जवाब में कहा कि उसे खेद है कि उसकी योजना विफल हो गई। उसने यह भी कहा कि वह खुद को एक कार्यकर्ता के रूप में देखती हैं, आतंकवादी के रूप में नहीं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एफबीआई को ट्रंप को लिखे पत्र पर उनकी उंगलियों के निशान मिले थे। पत्र में फेरियर ने ट्रंप से राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने का आग्रह किया गया था।

इस तरह घर में बनाया था जहर 

हालांकि फेरियर ने खुद इस बात को माना कि उसने क्यूबेक स्थित घर में रिसिन और अरंडी की फलियों से बचे पदार्थ से जहर बनाया था और इसे पत्र के साथ एक लिफाफे में रखा था। फेरियर ने टेक्सास के आठ कानून प्रवर्तन अधिकारियों से इसी तरह के पत्र भेजने की बात स्वीकार की। उधर, अमेरिकी न्याय विभाग के अनुसार, 2019 में, उन्हें गैरकानूनी रूप से हथियार ले जाने और बिना वैध लाइसेंस के गाड़ी चलाने के लिए राज्य में लगभग 10 सप्ताह तक हिरासत में रखा गया था।

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss