World's Richest Person: जानिए कौन है दुनिया का सबसे अमीर आदमी, संपत्ति सुन उड़ जाएंगे होश

बड़ी-बड़ी कंपनियां जैसे कि टेस्ला स्पेसएक्स और ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने यह कमाल करके दिखाया और दुनिया के सबसे अमीर इंसान की कुर्सी पर अपनी जगह पक्की करी.
 
Worlds Richest Man
Elon musk, Mukesh Ambani | Twitter

World's Richest Person: दुनिया के सबसे अमीर हस्तियों में एलन मस्क (Elon Musk) सबसे ऊपर पहुंच चुके हैं. बड़ी-बड़ी कंपनियां जैसे कि टेस्ला स्पेसएक्स और ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने यह कमाल करके दिखाया और दुनिया के सबसे अमीर इंसान की कुर्सी पर अपनी जगह पक्की करी. उन्होंने बर्नार्ड अर्नाल्ड को पीछे छोड़ते हुए अब यह खिताब अपने नाम कर लिया है. चलिए आपको भी बताते हैं कि दुनिया की सबसे अमीर हस्तियों में से एक एलन मस्क की संपत्ति कितनी है.

जाने ऐलन मस्क की नेटवर्थ

ब्लूमबर्ग बिलीनियर्स इंडेक्स की माने तो एलन मस्क की नेटवर्थ में 1.98 अरब डॉलर का इजाफा हुआ था जिसके बाद उनकी टोटल नेटवर्थ 192 अरब डालर हो गई. उनकी संपत्ति में आई इस बढ़ोतरी के कारण उन्हें दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का खिताब हासिल हुआ वहीं दूसरी तरफ बर्नार्ड अर्नाल्ड को 5.25 अरब डॉलर का नुकसान हुआ था जिसके बाद उनकी नेटवर्थ गिरकर 187 अरब डॉलर हो गई और वह दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए.

अमीरों की लिस्ट में कहां पर हैं  अडानी और अंबानी

दुनिया भर के अमीर लोगों में भारतीय उद्योगपति भी शामिल हैं. आपको बता दें कि गौतम अडानी और मुकेश अंबानी इस इस लिस्ट में टॉप 20 में शामिल हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 84.7 अरब डॉलर है जिसके साथ वह दुनिया के 13वें सबसे अमीर शख्स हैं. वहीं बात करें अदानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की तो उनकी टोटल नेटवर्थ 61.3 अरब डॉलर है जिसके साथ ही वह दुनिया के 19वें सबसे अमीर इंसान की लिस्ट में शामिल हैं.

Tags

Share this story