{"vars":{"id": "108938:4684"}}

WORLD CUP 2023: भारतीय टीम का आज हो सकता है ऐलान, जानिए किन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

ICC के नियमों के मुताबिक़ वर्ल्ड कप में शामिल सभी सदस्य देशों को अपनी शुरुआती टीम का एलान 5 सितंबर तक करना है. जिसके बाद 27 सितंबर तक टीम में बदलाव किया जा सकता हैं.
 

WORLD CUP 2023 : विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चयन आज यानी पांच सितंबर को होना तय माना जा रहा है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के चयनकर्ताओं ने खिलाड़ियों की सूची लगभग तैयार कर ली है. आज किसी भी समय टीम का ऐलान हो सकता है. इस बार एशिया कप के लिए जब टीम का चयन किया गया था तब कप्तान रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे. हालाकि आज वह मौजूद रहेंगे या नहीं ये फ़िलहाल स्पष्ट नहीं है.  अगर रोहित आज मौजूद नहीं भी होगे तो बीसीसीआई के पदाधिकारी टीम का एलान करेंगे.  टीम के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर भी मीडिया के सामने आ सकते हैं. 

टीम का ऐलान करने का आज अंतिम दिन

ICC के नियमों के मुताबिक़ वर्ल्ड कप में शामिल सभी सदस्य देशों को अपनी शुरुआती टीम का एलान 5 सितंबर तक करना है. जिसके बाद 27 सितंबर तक टीम में बदलाव किया जा सकता हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हाल ही हुए एशिया कप के भारत-पाकिस्तान मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर के बीच बैठक हुई थी. जिसमें टीम लगभग तय हो गई हैं. फ़िलहाल अभी टीम में चुने गए सदस्य खिलाड़ियों के नामो का आधिकारिक एलान होना बाकी है.

दो मैचों से सब कुछ साफ नहीं होता - रोहित

कल सोमवार रात नेपाल के खिलाफ हुए मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा से वर्ल्ड कप की टीम को लेकर कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने सवाल पूछा. जिस पर कप्तान रोहित ने कहा, हाल ही जब हम एशिया कप (asia cup) खेलने आए थे तब भी हमें पता था कि वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यों की खिलाड़ियों की टीम में कौन-कौन शामिल होगा. हमें इस बात का भी पता है कि एशिया कप के शुरूआती दो मैचों से सब कुछ साफ नहीं हो जाएगा,  हालाँकि ज़ाहिर तौर पर हमें चयन से पहले दो मैच ही खेलने थे.

इन दिग्गजों का टूट सकता है सपना 

एशिया कप में हो रहे मुकाबलों में दिख रहे विकेटकीपर तेज़ बल्लेबाज संजू सैमसन, तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और  बल्लेबाज तिलक वर्मा हो सकता है कि विश्व कप में नहीं दिखाई दे, क्योंकि इन्हें बहार का रास्ता भी दिखाया जा सकता हैं. इन दिग्गज खिलाड़ियों को विश्व कप टीम में नहीं रखे जाने की संभावना है. हालाँकि ये टीम के सामने आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा. एशिया कप के सुरुआती दो मैचों में नहीं दिखाई देने केएल राहुल को विश्व कप में जगह दी जा सकती हैं. BCCI की मेडिकल टीम से फिटनेस को लेकर राहुल को हरी झंडी मिल गई है.  जिसके बाद उनका टीम में वापसी होने का मौका मिल सकता है. 

इन खिलाड़ियों के नाम पर लग सकती है मोहर

बल्लेबाजी : कप्तान रोहित शर्मा , शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर.
गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज
ऑलराउंडर: उपकप्तान हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर,रवींद्र जडेजा
विकेटकीपर : केएल राहुल, ईशान किशन

यह भी पढ़ें : BCCI President Roger Binny: BCCI के रोजर बिन्नी और राजीव शुक्ला पीसीबी के निमंत्रण पर पाकिस्तान के लिए  हुए रवाना