Sony Xperia 1 VI: शाओमी 14 प्रो को पटकनी देगा ये नया स्मार्टफोन, जानें क्या होंगी खूबियां

माना जा रहा है कि सोनी इस आगामी स्मार्टफोन को 2024 की शुरूआत में लॉन्च कर सकती है.
 
Sony Xperia 1 VI upcoming smartphone
Image: Sony Asia

Sony Xperia 1 VI: सोनी (Sony) जल्द ही अपना एक नया स्मार्टफोन Sony Xperia 1 VI को मार्केट में लॉन्च करने वाली है. इस स्मार्टफोन में आपको कई सारी हाईटेक खूबियां भी देखने को मिल जाएंगी. वहीं एक्सपर्ट्स के अनुसार ये नया फोन शाओमी 14 प्रो (Xiomi 14 Pro) को सीधी टक्कर देने में भी सक्षम होगा. जानकारी के अनुसार ये फोन Sony Xperia 1 V के सक्सेसर का रूप होने वाला है.

Sony Xperia 1 VI

आपको बता दें कि कंपनी के इस फोन में 6.5-इंच का OLED डिस्प्ले उपलब्ध कराया जाएगा. ये डिस्प्ले 120Hz का रिफ्रेश रेट को भी सपोर्ट करता है. वहीं माना जा रहा है कि सोनी इस आगामी स्मार्टफोन को 2024 की शुरूआत में लॉन्च कर सकती है. वहीं ये नया फोन 6x ज़ूम कैमरे के साथ लॉन्च किया जाएगा.

Sony Xperia 1 VI Features and specs

अब इस फोन के फीचर्स की बात करें तो सोनी का ये नया फोन स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC प्रोसेसर पर काम करने में सक्षम होगा. इतना ही नहीं इस फोन में 12GB रैम के साथ 256GB इंटरनल स्टोरेज भी उपलब्ध कराई जाएगी. अब इसके कैमरा सेटअप की बात करें तो कंपनी इसमें 52-मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ एक 52 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा भी प्रदान कराएगी. 

इसके साथ ही इसमें एक 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा और 3.5-5x ऑप्टिकल ज़ूम और 15.6X हाइब्रिड ज़ूम के साथ 12-मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर भी मौजूद होगा. वहीं इसमें सेल्फी के लिए 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया जा सकता है.

बैटरी की बात करें तो इसमें कंपनी 5000 एमएएच की दमदार बैटरी प्रदान करा सकती है जो 30W के फॉस्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगी. ऐसे में अगर आप भी कोई नया स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो सोनी का आने वाला ये नया फोन आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प बनकर आ सकता है.

ये भी पढ़ें: iPhone 15 में ग्राहकों को मिलेगा टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट, जानें इसके 10 बड़े फायदे

Tags

Share this story