'यूपी में का बा' फेम Neha Singh Rathore क्या सिर्फ BJP सरकार को करती हैं टारगेट?

अपने गानों को लेकर नेहा सिंह अक्सर विवादों में पड़ जाती हैं. कहां जाता है कि नेहा सिंह अपने ज्यादातर गानों में पीएम मोदी और उनकी पार्टी को टारगेट करती हैं.
 
Neha Singh Rathore
Neha Singh Rathore | Instagram

Bhojpuri Singer Neha Singh Rathore: अपने लोकगीतों को लेकर चर्चा में रहने वाली सिंगर का गाना 'यूपी में का बा' कुछ लोगों को पसंद आया तो कुछ लोगों ने इसका विरोध किया. अपने गानों को लेकर नेहा सिंह अक्सर विवादों में पड़ जाती हैं. कहां जाता है कि नेहा सिंह अपने ज्यादातर गानों में पीएम मोदी और उनकी पार्टी को टारगेट करती हैं. आज हम आपको बताएंगे कि आखिर यह नेहा सिंह कौन है और उनसे जुड़ा क्या विवाद है.

योगी सरकार को किया था टारगेट

आपको बता दे कि नेहा सिंह राठौड़ एक भोजपुरी सिंगर हैं. नेहा लोकगीत गाती हैं जो काफी चर्चा में रहते हैं. सिंगर का सबसे ज्यादा गाना जो चर्चा में रहा वह है यूपी में का बा. यह गाना कई लोगों को पसंद आया वहीं दूसरी तरफ काफी लोगों ने इसका विरोध भी किया लेकिन सिंगर ने हमेशा ही इसका पॉजिटिव रिस्पांस दिया. नेहा सिंह राठौड़ ने कई प्रकार के लोकगीत गए हैं जिसकी वजह से वह काफी फेमस हुईं और लोग उन्हें जानने लगे. सिंगर ने हाल ही में शादी भी कर ली है. 

इस गाने को लेकर हुआ विवाद

नेहा सिंह राठौड़ तब विवादों में आ गई जब उन्होंने कोरोना कल मैं उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर व्यंग्य करते हुए गाना गया था जिसका नाम था 'यूपी में का बा'. इस गाने के द्वारा नेहा सिंह राठौड़ ने कोरोना कल की खराब व्यवस्था और हाथरस कांड जैसे गंभीर मुद्दों पर आवाज उठाई थी. इस गाने की काफी सारे लोगों ने आलोचना की थी और अपना गुस्सा जताया था.

कानपुर कांड पर नेहा सिंह ने गया था गाना

साल 2023 के फरवरी महीने में कानपुर में कुछ पुलिस अधिकारियों द्वारा मकान खाली कराए जाने की कोशिश में ब्राह्मण समाज की मां बेटी जिंदा जल गई थी जिसकी आलोचना करते हुए नेहा सिंह ने 'यूपी में का बा पार्ट 2' गाना गया था. इसके बाद यूपी पुलिस ने नेहा सिंह को नोटिस दिया था जिसमें उन पर तनाव फैलाने का आरोप लगाया गया था. आपको बता दें कि यह कांड यूपी के कानपुर देहात में हुआ था.

सिर्फ बीजेपी को टारगेट करने के सवाल पर क्या बोलीं नेहा सिंह?

सिंगर नेहा सिंह से जब ABP को दिए गए इंटरव्यू में यह सवाल पूछा गया कि वह सिर्फ बीजेपी को क्यों टारगेट करती हैं तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि "अभी राज्य और केंद्र में इनकी सरकार है तो जवाब भी तो मैं इन्हीं से मांगूंगी और बात रही अलग राज्यों की तो मैं हमेशा कहती रही हूं कि भाषा जो होती है न, कई बार लोगों से जुड़ने में उसकी अहम भूमिका रहती है. मैं एक भोजपुरी भाषी लड़की हूं और यूपी, बिहार में भोजपुरी बोली जाती है. तो जब भी मैं भोजपुरी में कुछ रचना करती हूं, गाती हूं तो लोग ज्यादा उससे जुड़ पाते हैं". 

उन्होंने आगे कहा "अभी जैसे बंगाल में चुनाव था तो मैंने दीदी की आलोचना करते हुए और उनसे सवाल पूछते हुए एक गीत लिखी लेकिन उसकी कहीं कोई चर्चा नहीं हुई. गीत के वियूज भी बहुत कम थे तो मेरा मनोबल थोड़ा गिरा कि बंगाली लोग जिनकी हिंदी कमजोर होती है वो भोजपुरी कैसे समझ पाएंगे. तो उनकी भाषा में अगर कुछ क्रिएट करूं तो समझ में आता है लेकिन उनके लिए अगर भोजपुरी में गाऊं तो वो कनेक्ट नहीं कर पाते हैं".
 

 

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss