Made In India:  एसएस राजामौली बड़ी स्क्रीन पर दर्शाएंगे इंडियन सिनेमा का इतिहास, किया फिल्म का ऐलान

अभी तक भारतीय सिनेमा में कई लोगों के ऊपर बायोपिक बन चुकी है लेकिन ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि खुद सिनेमा और सिनेमा के फादर के ऊपर कोई बायोपिक बनने वाली है जिसका नाम होगा मेड इन इंडिया.
 
Made In India
SS Rajamouli | Instagram

Made In India Movie: फिल्म आरआरआर और बाहुबली जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले एसएस राजामौली (SS Rajamouli) अब एक और बड़ी फिल्म लेकर आ रहे हैं. अभी तक भारतीय सिनेमा में कई लोगों के ऊपर बायोपिक बन चुकी है लेकिन ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि खुद सिनेमा और सिनेमा के फादर के ऊपर कोई बायोपिक बनने वाली है जिसका नाम होगा मेड इन इंडिया. आपको बता दे कि इस फिल्म को नेशनल अवॉर्ड विनर नितिन कक्कड़ डायरेक्ट करेंगे और एसएस राजामौली इसके प्रोड्यूसर होंगे.

एसएस राजामौली ने की मेड इन इंडिया की अनाउंसमेंट

एसएस राजामौली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर मेड इन इंडिया (Made In India) का अनाउंसमेंट टीज़र शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है कि ' मैंने जब फिल्म का नरेशन सुना तो मैं काफी इमोशनल हो गया था. वैसे तो कोई भी बायोपिक बनाना अपने आप में बेहद मुश्किल है लेकिन फादर ऑफ इंडियन सिनेमा पर बायोपिक बनाना और भी चैलेंजिंग है'. सोशल मीडिया पर यह टीजर देखने के बाद फैंस की एक्साइटमेंट काफी ज्यादा बढ़ गई है और कई लोग इस पोस्ट पर कमेंट के जरिए अपनी एक्साइटमेंट दिखा रहे हैं. 

दादासाहब फाल्के ने रखी थी इंडियन सिनेमा की नींव 

आपको बता दें कि दादासाहब फाल्के को फादर ऑफ इंडियन सिनेमा कहा जाता है. उन्होंने ही इंडियन सिनेमा की नींव रखी थी. इंडियन सिनेमा की सबसे पहली फिल्म सन 1913 में आई थी और यह पहली फीचर फिल्म थी जिसका नाम था राजा हरिश्चंद्र. आपको बता दे की भारतीय सिनेमा को जन्म देने वाले दादासाहब फाल्के को काफी मेहनत मशक्कत करनी पड़ी थी तब जाकर उन्होंने इंडियन सिनेमा की नींव रख पाई थी.

काफी संघर्ष भरा रहा था दादासाहब फालके का सफर

अगर आज हम बड़े पर्दे पर फिल्में देख पा रहे हैं तो यह सिर्फ दादासाहब फाल्के की बदौलत है. अगर आज इंडियन सिनेमा में महिलाएं कम कर रही हैं तो इसका श्रेय पूरा दादा साहब फाल्के को जाता है. उनके पास ऐसा कोई साधन नहीं था जिसकी बदौलत वह इंडियन सिनेमा की शुरुआत कर सकें और कोई फिल्म बना सकें लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और डिसीजन पर डटे रहे. हनुमान यही लगाया जा रहा है कि अब उन्हीं की कहानी एसएस राजामौली बड़े पर्दे पर दिखने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: Parineeti Raghav Wedding: शादी में नहीं शामिल होंगे जीजू निक जोनस, जानिए क्या है वजह?

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss