Mithun Chakraborty Struggle Story: बॉलीवुड में आने से पहले एक्टर ने किया था यह काम, मुश्किलों भरा रहा सफर

मिथुन का डिस्को डांस आज भी लोगों के दिलों में बसा हुआ है लेकिन क्या आपको पता है कि यहां तक पहुंचाने के लिए एक्टर ने कितनी मुश्किलों का सामना किया है?
 
Mithun Chakraborty
IMDB

Mithun Chakraborty Struggle Story: मिथुन चक्रवर्ती एक ऐसे कलाकार हैं जिन्हें आज भी लोग उनके डांस और एक्टिंग के लिए जानते हैं. बॉलीवुड बैकग्राउंड ना होने के बावजूद भी उन्होंने अपने दम पर ऐसा मुकाम हासिल किया जिसकी लोग आज भी तारीफ करते हैं. मिथुन का डिस्को डांस आज भी लोगों के दिलों में बसा हुआ है लेकिन क्या आपको पता है कि यहां तक पहुंचाने के लिए एक्टर ने कितनी मुश्किलों का सामना किया है? आज हम आपको मिथुन चक्रवर्ती के संघर्ष भरे सफर के बारे में बताने जा रहे हैं. 

बॉलीवुड में आने से पहले एक्टर ने किया था यह काम

अपनी एक्टिंग और डांस के जरिए लोगों का दिल जीतने वाले मिथुन चक्रवर्ती का जन्म 16 जून 1950 को हैदराबाद में हुआ था. आप लोगों को शायद ही पता हो की मिथुन का असली नाम गौरांग चक्रवर्ती था. एक्टर के बारे में ऐसा कहा जाता है कि फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले वह नक्सली थे. मिथुन अब काफी कम फिल्मों में नजर आते हैं लेकिन टीवी रियलिटी शो में जज के तौर पर उन्हें काफी देखा जा चुका है. एक्टर ने कई अवार्ड जीते हैं और अब तक उन्होंने 350 से भी ज्यादा फिल्में की हैं.

वैवाहिक जीवन को लेकर काफी चर्चा में रहे थे मिथुन

म‍िथुन चक्रवर्ती का विवाह बॉलीवुड अभ‍िनेत्री योगिता बाली से विवाह हुआ. योगिता के पहले पति क‍िशोर कुमार थे. मिथुन के चार बच्‍चे 3 बेटे और एक बेटी हैं. उनके बेटे महाअक्षय, उशमय, निमाशी और बेटी दिशानी चक्रवर्ती भी मीडिया में काफी चर्चा में रह चुके हैं. 

हालांकि कहा जाता है कि मिथुन ने बिना एक पल भी सोचे कचरे के ढेर से एक बच्‍ची को उठाकर गोद लिया. न सिर्फ उसे बेहतर और बराबरी की परवरिश दी बल्‍क‍ि उसे अपनी पहचान और नाम भी दिया. उनकी बेटी दिशानी अदाकारी सीखने के लिए न्‍यूयॉर्क गईं. योगिता बाली और म‍िथुन ने अपनी इस बेटी को बहुत प्यार से पाला.

आज हैं बेशुमार दौलत के मालिक 

मिथुन एक एक्टर के साथ सफल बिजनेसमैन भी हैं. मिथुन का लग्जरी होटल का बिजनेस है. इन होटल्स से मिथुन की कमाई करोड़ों में है, इसके अलावा मिथुन दा के मुंबई में दो बंगले हैं. एक बांद्रा में और दूसरा मड आईलैंड में. मिथुन चक्रवर्ती को जानवरों से बेहद प्यार है. खबरों की मानें तो उनके बंगले के पास 76 कुत्ते हैं. सभी को एक बड़े एसी रूम में रखा जाता है. ये सभी मिथुन के घर की निगरानी करते हैं.

Tags

Share this story