Weather Update: दिल्ली-NCR में तेज बारिश से हुई सुबह की शुुरुआत, उमस भरी गर्मी से मिली राहत

Delhi-NCR Weather Update: नोएडा-एनसीआर के कई इलाकों में अच्छी बारिश हो रही है। इसके साथ ही तेज हवाएं चल रही हैं और बिजली भी कड़क रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ घंटों तक बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है।
 
Delhi-NCR Weather Update

Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर (Delhi-NCR Weather) में शनिवार सुबह की शुरुआत झमाझमा बारिश के साथ हुई है। जिससे यहां का मौसम गुलजार हो गया है। वहीं लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। सुबह से यहां नोएडा-एनसीआर के कई इलाकों में अच्छी बारिश हो रही है। इसके साथ ही तेज हवाएं चल रही हैं और बिजली भी कड़क रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ घंटों तक बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। जिससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है। 

शुक्रवार रहा सबसे गर्म दिन

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को हल्की बारिश की संभावना जताई थी। जिसे सच साबित करते हुए शनिवार सुबह-सुबह ठंडी हवाओं और बारिश की रिमझिम फुहारों ने मौसम में ठंडक ला दी। बता दें कि दिल्ली में शुक्रवार का दिन अगस्त महीने का सबसे गर्म दर्ज किया गया। यहां अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 37.4 डिग्री के स्तर पर पहुंच गया। पिछले साल अगस्त में भी तापमान इस लेवल तक नहीं पहुंचा था। 

पूरे दिन बादल छाए रहेंगे 

फिलहाल दिल्ली-एनसीआर के मौसम में ठंडक बने रहने के आसार हैं। अनुमान है कि यहां पूरे दिनभर आसमान में बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के करीब रह सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, 20 और 21 अगस्त को भी बूंदाबांदी होने की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 27 से 28 डिग्री रहने का अनुमान है। इसके बाद 23 और 24 अगस्त को मौसम शुष्क हो जाएगा।

 

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss