Independence Day 2023: इस बार कुछ इस तरह घर पर अपने परिवार के साथ मनाएं आजादी का जश्न

देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. 15 अगस्त सोमवार को मनाया जाएगा. ऐसे मेंआप घर में रहे और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें. क्युकी आगरा आप घर में है तोआप घर पर रहकर भी आजादी का जश्न मना सकते हैं. 
 
Independence Day 2023: इस बार कुछ इस तरह घर पर अपने परिवार के साथ मनाएं आजादी का जश्न
Independence Day 2023: इस बार कुछ इस तरह घर पर अपने परिवार के साथ मनाएं आजादी का जश्न

Independence Day 2023: देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. 15 अगस्त सोमवार को मनाया जाएगा. ऐसे मेंआप घर में रहे और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें. क्युकी आगरा आप घर में है तोआप घर पर रहकर भी आजादी का जश्न मना सकते हैं. आप घर पर भी स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मना सकते हैं. यहां हमने स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए कुछ विचार दिए हैं। आप इन्हें फॉलो कर इस दिन को यादगार बना सकते हैं. आइए जानते हैं इस दिन आप क्या खास कर सकते हैं।

स्वादिष्ट तिरंगे व्यंजन बनाएं
वही आपको बता दे की15 अगस्त को छुट्टी है. ऐसे में आप अपने परिवार के इंजोये करने के लिए कुछ खास डिश बना के घर वालो के साथ मजे भी कर सकते हैं. आप उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं. आप उनके लिए तिरंगे व्यंजन बना सकते हैं. आप तिरंगा ढोकला, तिरंगा सैंडविच, तिरंगा बिरयानी और तिरंगा पनीर टिक्का जैसे व्यंजन बना सकते हैं। बड़े हों या बच्चे ये डिश सभी को बेहद पसंद आएगी.

देशभक्ति फिल्म देखें
अगर आप घर में ज्यादा मजे करना चाहते है तो आप स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक देशभक्ति फिल्म देख सकते हैं. द लीजेंड ऑफ भगत सिंह, गांधी, रंग दे बसंती और लगान जैसी फिल्मों का आनंद ले सकते हैं। आप पॉपकॉर्न के साथ मूवी देखने का मजा ले सकते हैं. स्वतंत्रता दिवस उन पुरुषों और महिलाओं को याद करने का एक अच्छा अवसर है जिन्होंने देश के लिए अपना जीवन लगा दिया।

पतंग उड़ाएं
आपको बता दे की ये तो आप सब जानते है की स्वतंत्रता दिवस पर लोग पतंग भी उड़ाते हैं। और आप तिरंगी पतंग लाकर उड़ा सकते हैं. अपने पार्टनर के साथ पतंगबाजी का मजा ले सकते हैं। आसमान में उड़ती रंग-बिरंगी पतंगें बहुत खूबसूरत लगती हैं।

विशेष नजर
इस दिन आप ऐसे आउटफिट पहन सकती हैं, जिनमें तिरंगे का रंग हो। इससे आपको खास लुक मिलेगा. आप तिरंगे वाली एसेसरीज भी कैरी कर सकती हैं। आप आजादी के नारे वाली टी-शर्ट भी कैरी कर सकते हैं.

घर सजाएं
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने घर को तिरंगे के रंग में सजाएं. तिरंगे के रंग वाले गुब्बारों का प्रयोग करें। छोटे-छोटे झंडे लगाओ. यह सजावट घर के माहौल को खुशनुमा बनाएगी।

एक हाउस पार्टी है
आप अपने दोस्तों और मेहमानों के लिए घर पर पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। तरह-तरह के स्वादिष्ट स्नैक्स बनाएं। घर को तिरंगे के रंग में सजाएं. देशभक्ति के गीत गाएं और नाचें और आजादी का जश्न मनाएं। ये सारी बातें आपको हमेशा याद रहेंगी.

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss