Janmashtami 2023 outfits: जन्माष्टमी वाले दिन पहनें कुछ ऐसा, श्री कृष्ण की बरसे आप पर कृपा

भगवान श्री कृष्ण को प्रिय चीजों का भोग अर्पित करते हैं. जन्माष्टमी वाले दिन भगवान श्री कृष्ण की झांकी भी तैयार की जाती है.
 
Janmashtami 2023 outfits
Image Credit:- wikimedia commons

Janmashtami 2023 outfits: जन्माष्टमी का पर्व हिंदू धर्म में बेहद उत्साह और उल्लास के साथ मनाया जाता है. जन्माष्टमी (Janmashtami 2023) वाले दिन हिंदू धर्म में भगवान श्री कृष्ण का जन्म उत्सव आयोजित किया जाता है. जन्माष्टमी वाले दिन लोग अपने घरों में भगवान श्री कृष्ण के बाल अवतार को बेहद सुंदर तरीके से सजाते हैं.

भगवान श्री कृष्ण को प्रिय चीजों का भोग अर्पित करते हैं. जन्माष्टमी वाले दिन भगवान श्री कृष्ण (Shri krishna) की झांकी भी तैयार की जाती है. ऐसे में यदि आप भी जन्माष्टमी के पर्व का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, तो आपका यह सब्र अब खत्म होने वाला है.

इस जन्माष्टमी हम आपको भगवान श्री कृष्ण की पूजा करते समय किस तरह के कपड़े पहनना चाहिए और किस तरह से तैयार होना चाहिए? जिससे श्री कृष्ण आपसे प्रसन्न होकर अपना आशीर्वाद आप पर बनाए रखें, तो चलिए जानते हैं... 

इस जन्माष्टमी ट्राई करें ये आउटफिट्स

  •  जन्माष्टमी वाले दिन यदि आप पीले रंग के वस्त्र पहनते हैं और चांदी के आभूषण धारण करते हैं, तो अवश्य ही आपको भगवान श्री कृष्ण की कृपा मिलती है. पीले रंग के अलावा आप केसरिया रंग के भी कपड़े पहन सकती हैं.
  •  जन्माष्टमी वाले दिन आप पीले रंग का लहंगा चोली पहन सकती हैं, जोकि आपको पर्व के अनुसार आकर्षक लुक देगा.
  • जन्माष्टमी वाले दिन आप पीले रंग की बनारसी साड़ी भी पहन सकती हैं, जिसे पहनने से आपको भी एक अलग ही लुक मिलेगा.
  •  जन्माष्टमी वाले दिन आप मोर पंख डिजाइन वाली कुर्तियां भी ट्राई कर सकती हैं, जो भी त्योहार के अनुसार आप पर काफी जचेंगे.
  •  श्री कृष्णा के जन्मोत्सव के तौर पर आप ग्वालिनों की भांति भी परिधान और श्रृंगार धारण कर सकती हैं, ऐसा करने से भी आपको श्री कृष्ण का आशीर्वाद मिलता है.
  •  अगर आप इस जन्माष्टमी भगवान श्री कृष्ण को प्रसन्न करना चाहती हैं, तो आपको राधा रानी की तरह पोशाक और श्रृंगार करना चाहिए. इससे न केवल आप बेहद सुंदर लगेगी, बल्कि भगवान श्री कृष्णा भी आप पर अपना आशीर्वाद बनाए रखेंगे.

ये भी पढ़ें:- इस दिन बच्चों को ऐसे करें तैयार, ताकि सचमुच लगें राधा-कृष्ण

Tags

Share this story