Janmashtami mehndi design: जन्माष्टमी से पहले अपने हाथों पर लगाएं कान्हा के नाम की मेहंदी, ये रहे लेटेस्ट डिजाइन

जन्माष्टमी से पहले यदि आप भी अपने हाथों पर कान्हा के नाम की मेहंदी लगाना चाहती हैं, तो आज का हमारा यह लेख आपके लिए खास होने वाला है.
 
Janmashtami mehndi design
Image Credit:- pinterest

Janmashtami mehndi design: हिंदू धर्म में किसी भी पर्व या त्योहार पर विशेष तौर पर महिलाएं हाथों पर मेहंदी सजाती हैं. किसी भी प्रकार के धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रम से पहले मेहंदी का श्रृंगार महिलाओं द्वारा किया जाता है. इसी तरह से आने वाले कुछ दिनों में जन्माष्टमी का पर्व आयोजित किया जाएगा.

जन्माष्टमी से पहले यदि आप भी अपने हाथों पर कान्हा के नाम की मेहंदी लगाना चाहती हैं, तो आज का हमारा यह लेख आपके लिए खास होने वाला है. आगे अपने लेख में हम आपको जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर मेहंदी के अनोखे डिजाइन दिखाने वाले हैं, जिन्हें आप जन्माष्टमी से पहले अपने हाथों पर सजा सकती हैं.

आपके हाथों पर लगी मेहंदी भगवान श्री कृष्ण को खुश कर सकती है, इसके लिए जरूरी है कि आप जन्माष्टमी वाले दिन साधारण दिनों से हटकर मेहंदी अपने हाथों पर सजाएं. जन्माष्टमी से पहले आप अपने हाथों पर इस तरह की मेहंदी के डिजाइन लगा सकती हैं. चलिए जानते हैं... 

यहां देखें जन्माष्टमी स्पेशल मेहंदी डिजाइन

 इस जन्माष्टमी आप अपने हाथों पर श्री कृष्ण के नाम की मेंहदी भी लगा सकती हैं. इसके चारों तरफ आप अपने हाथ को मोर पंख से सजा लें. इससे आपकी मेंहदी में चार चांद लग जाएंगे.

जन्मामष्टमी वाले दिन आप भरे हाथ की मेंहदी लगाएं, इस दौरान आप पूरे हाथ पर मेंहदी की ये खूबसूरत डिजाइन बनाएं और मेंहदी के बीच में बाल गोपाल की तस्वीर बनाएं. इससे आपके हाथों पर लगी मेंहदी काफी सुंदर हो जाएगी.
 

 जन्माष्टमी वाले दिन आप अपने हाथों पर मेंहदी की बेल लगा सकती हैं, इसमें आप श्री कृष्ण की मुरली बजाते हुए तस्वीर भी मेंहदी से हाथों पर उकेर सकते हैं. इससे कान्हा जी आपसे बेहद खुश होंगे.

 आप जन्माष्टमी के दिन अपने हाथों पर बाल गोपाल की हांडी वाली तस्वीर बना सकते हैं, जो भी देखने में काफी रोचक लगती है. इसे बनाने से भी आपके हाथों पर मेंहदी बेहद सुंदर दिखेगी.

 मेंहदी की इस डिजाइन में आप अपने हाथों पर श्री कृष्ण की बांसुरी बजाते हुए तस्वीर बनाएं. इससे आपके हाथों की मेंहदी बहुत खूबसूरत लगेगी औऱ कान्ही जी भी आपसे बेहद खुश होंगे.

 

 

 

Tags

Share this story