Skin Care Tips: अब अंडरआर्म्स के कालेपन से मिलेगा छुटकारा, यह घरेलू नुस्खे हैं बेहद लाभदायक

यह सब सेव करने से या केमिकल भरे प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से होता है जिसकी वजह से अंडर आर्म्स में कालापन आ जाता है.
 
Skin Care Tips
Pixabay

Skin Care Tips: बहुत सी महिलाएं और लड़कियां स्लीवलैस ड्रेस पहनना चाहती है लेकिन अंडरआर्म्स में कालेपन की वजह से वह अपनी यह ख्वाहिश पूरी नहीं कर पाती. यह सब शेव 
करने से या केमिकल भरे प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से होता है जिसकी वजह से अंडरआर्म्स में कालापन आ जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं जिससे आपके अंडरआर्म्स एकदम साफ और क्लीन हो जाएंगे और आप बिना किसी झिझक के स्लीवलैस कपड़े पहन पाएंगी.

बेकिंग सोडा का करें इस्तेमाल

अंडरआर्म्स के कालेपन को कम करने के लिए बेकिंग सोडा बहुत अच्छा काम करता है. आधे चम्मच बेकिंग सोडा को सबसे पहले पानी में मिक्स करके एक गाढ़ा पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपने Underarms में स्क्रब की तरह हफ्ते में दो बार लगाने से इसका असर बहुत जल्द नजर आयेगा.

एप्पल साइडर विनेगर है बेहद कारगर

यह एक नेचुरल क्लींजर का काम करता है. एप्पल साइडर विनेगर में दो बड़े चम्मच बेकिंग सोडा मिलाकर इस मिश्रण को अपने अंडरआर्म्स में लगाएं. अब पांच मिनट में छोड़ दें और ठंडे पानी से धो लें.

नारियल का तेल है बेहद फायदेमंद

रोजाना अपने अंडरआर्म्स में नारियल के तेल से मालिश करें और 15 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर इसे नॉर्मल पानी से ढो लें। कुछ दिनों में बाद आप पाएंगे कि आपके अंडरआर्म्स का रंग लाइट हो चुका है.

नींबू के इस्तेमाल से दूर होगा कालापन

इसको प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट माना गया है. Underarms के डार्क एरिया में नहाने से पहले दो तीन बूंद नींबू डालकर रगड़ें और फिर ढो लें फिर आप खुद फर्क महसूस करेंगे.

आलू का रस बनेगा रामबाण

आलू एक बेहतरीन प्राकृतिक ब्लीच का काम करता है. आलू का एक पतला टुकड़ा लें और फिर आलू का रस लगा सकते हैं. इसे लगाने के बाद 10 से 15 मिनट तक छोड़ दें, जल्द अंडरआर्म्स की डार्कनेस दूर हो जाएगी। बेहतर परिणाम के लिए दिन में दो बार इसे लगाएं.

Tags

Share this story