Washing Machines : अब कपड़ों के साथ वॉशिंग मशीन में धो सकते हैं यह 3 चीजें, अपनाए बस यह तरीका

वॉशिंग मशीन के कारण कपड़ों को धोने का काम बहुत ही ज्यादा आसान हो गया है। लेकिन फिर भी घर पर कई सारे सामानों को धोने का टेंशन लगा ही रहता है, क्योंकि इन्हें मशीन में नहीं हो सकते हैं पर यह मत भूलिए कि सॉल्यूशन तो हर चीज का होता है
 
Washing Machines : अब कपड़ों के साथ वॉशिंग मशीन में धो सकते हैं यह 3 चीजें, अपनाए बस यह तरीका
Washing Machines : अब कपड़ों के साथ वॉशिंग मशीन में धो सकते हैं यह 3 चीजें, अपनाए बस यह तरीका

Washing Machines : यह तो सभी लोग जानते हैं कि वॉशिंग मशीन के कारण कपड़ों को धोने का काम बहुत ही ज्यादा आसान हो गया है। लेकिन फिर भी घर पर कई सारे सामानों को धोने का टेंशन लगा ही रहता है, क्योंकि इन्हें मशीन में नहीं हो सकते हैं पर यह मत भूलिए कि सॉल्यूशन तो हर चीज का होता है और आज भी हम आपको आपके कुछ कामों से छुटकारा पाने के लिए कुछ चीजों के बारे में बताने वाले हैं। जिन्हें आप लोग हाथों से साफ करते हैं उन्हें मशीनों से भी अब किया जा सकता है। 

यदि आप भी वॉशिंग मशीन में आज तक सिर्फ कपड़ों को ही धोते आए हैं, तो फटाफट यहां मशीन में धोने वाले दूसरे सामानों के बारे में भी जान लीजिए, यकीन मानिए इससे आपका काम और भी ज्यादा आसान और हल्का हो जाएगा साथ ही घर में एक अलग ही चमक भी आपको देखने को मिलेगी। 

सॉफ्ट टॉयज
आप इसे कई सारे अच्छे लोग हैं जिनके घर में सॉफ्ट टॉयज तो होंगे ही और वह हमेशा अपने साथ रखने पर गंदे तो हो जाते हैं, अब ऐसे में लोगों को चिंता रहती है कि आखिर उनको साफ कैसे किया जाए तो आपको बता दें, आप सॉफ्ट टॉयज को वॉशिंग मशीन में भी हो सकते हैं। इस एल की क्वालिटी और के जरा भी नहीं खराब होंगे और इसे मशीन में डालकर ठंडे पानी से जरूर धोए और ध्यान रखें कि स्पीड जेंटल होनी चाहिए, फिर बाहर इन्हें रस्सी पर सूखने के लिए टांग दें इससे यह काफी ज्यादा चमक जाएंगे। 

तकिया
अभी तक आपने अपनी वॉशिंग मशीन में बेडशीट और पतियों के कवर को धोया होगा, लेकिन अब आप वॉशिंग मशीन में इस्तेमाल की जाने वाली तथ्यों को भी धो सकते है। यह बिल्कुल से होता है बस इसे मशीन में हल्के गर्म पानी के साथ डालकर कम स्पीड पर धोए यह सुनिश्चित करने के लिए कि सारा साबुन तकिए से निकल गया है, इसे ठंडे पानी से खंगाले ध्यान रखें एक समय पर दो तकिया जरूरी है। 

बैग
आपको बता दे, बच्चों के डेली इस्तेमाल करने वाले बैग को भी आप वाशिंग मशीन में बहुत ही आसानी से धो सकते हैं। यह वाशिंग मशीन में खराब भी नहीं होते हैं और आसानी से साफ भी हो जाते हैं। चाहे वह बैग कपड़े की हूं या फिर लेदर के आप वाशिंग मशीन में धीमी स्पीड के साथ दो सकते हैं।

Tags

Share this story