AFG VS BAN MATCH: बांग्लादेश 89 रनों से जीता, अफगानिस्तान ने 52 रन बनाने में गंवाए अंतिम 7 विकेट, मिराज-शान्तो ने लगाई सेंचुरी

रहमत शाह और इब्राहिम जादरान  ने अफगानिस्तान टीम को जबरदस्त पारी खेलते हुए पहले झटके से उबार लिया. टीम ने एक रन के टीम स्कोर पर पहला विकेट गंवाया था.  ऐसे में जादरान - शाह ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय( half century) साझेदारी की .
 
asia cup
Asian Cricket Council twitter account

AFG VS BAN MATCH: एशिया कप में बांग्लादेश ने  मौजूदा सीजन में पहली जीत हासिल कर ली हैं. बांग्लादेश की टीम शानदार  पारी खेलते हुए अफगानिस्तान को 89 रनों से हराया हैं. इस जीत के साथ टीम ने सुपर-4 की रेस में अपनी उम्मीदें कामय रखी हैं, हालांकि ये टीम को समूह-बी के अंतिम लीग मुकाबले पर निर्भर रहना होगा. अब श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच 5 सितंबर को मुकाबला होगा . एशिया कप -2023 के चौथे मुकाबले में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को जीतने के लिए 335 रनों का लक्ष्य मिला था. इसके जवाब में अफगानिस्तान ने 41 ओवर में 7 विकेट पर 219 रन बनाए. मोहम्मद नबी 3 रन बनाकर आउट हो गए. जादरान ने इस वनडे करियर की चौथी फिफ्टी लगाई है. रहमत शाह केवल 33 रनों के साथ पवेलियन को लौट गए. उनको तस्कीन अहमद ने बोल्ड कर दिया. इससे पहले  रहमानुल्लाह गुरबाज भी मात्र एक रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें शोरिफुल इस्लाम ने आउट कर दिया. जिसके बाद वह भी पवेलियन को लौट गए.

रहमत शाह और इब्राहिम जादरान ने की साझेदारी 

रहमत शाह और इब्राहिम जादरान  ने अफगानिस्तान टीम को जबरदस्त पारी खेलते हुए पहले झटके से उबार लिया. टीम ने एक रन के टीम स्कोर पर पहला विकेट गंवाया था.  ऐसे में जादरान - शाह ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय( half century) साझेदारी की . दोनों ने 97 गेंदों पर 78 रन बनाए. इस शानदार साझेदारी को तस्कीन अहमद ने शाह को बोल्ड करते हुए तोड़ा. अफगानी ओपनर इब्राहित जादरान ने 74 बॉल पर 75 रनों की पारी खेली है वहीं उन्होंने वनडे करियर की चौथी फिफ्टी लगाई हैं. इस पारी में उनके 10 चौके और एक छक्का शामिल हैं.

पावरप्ले-2: पहले झटके से दवाब में आए 

एक रन पर रहमानुल्लाह गुरबाज का विकेट गंवाने के बाद टीम पर दबाव बना और अफ़गानी टीम ने 3.6 के रन रेट से रन बनाए , हालांकि टीम ने दूसरा विकेट नहीं गंवाया . 10 ओवर के बाद अफगानिस्तान की टीम का स्कोर एक विकेट पर 37 रन रहा. गुरबाज मात्र एक रन बनाकर ही आउट हो गए. 


ओपनर्स की अर्धशतकीय पार्टनरशिप 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी टीम के ओपनर्स ने अर्धशतकीय (fifties)  साझेदारी की . कप्तान शाकिब अल हसन ने अफगानिस्तान के खिलाफ ओपनिंग जोड़ी में बदलाव किया . इस बार मोहम्मद नईम के साथ मेहदी हसन मिराज को पारी की शुरुआत करने भेजा किया. दोनों ने 60 बॉल पर 60 रन जोड़े . जिसके बाद नईम मिराज की साझेदारी को मुजीब उर रहमान ने तोड़ा.

पावरप्ले- बांग्लादेश ने की जबरदस्त शुरुआत

बांग्लादेश टीम ने पारी की धमाकेदार शुरुआत की. टीम ने शुरुआती 10 ओवर में एक विकेट के नुकसान के साथ 60 रन बनाए. नजीब उर रहमान ने पावरप्ले की आखिरी बॉल पर विकेट लेने में सफल रहे . यहां पर मोहम्मद नईम मात्र 28 रनों पर आउट आउट हो गए. 

asia cup

मिराज- शान्तो की जोड़ी ने 194 रनो की साझेदारी

 अफगानिस्तान की टीम ने 63 रन पर दूसरा विकेट गंवाने के बाद ओपनर मेहदी हसन मिराज और नजमुल हुसैन शान्तो ने मिलकर शतकीय पार्टरनशिप खेली. दोनों ने 190 बॉलो पर 194 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की . मेहदी हसन 112 के स्कोर पर आउट हो गए और दोनों के बीच साझेदारी टूटी. दोनों की साझेदारी में शान्तो ने 99 तो मिराज ने 90 रन बनाए.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान),मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम और हसन महमूद,मोहम्मद नईम, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद ह्रदॉय, शमीम हुसैन, मुश्फिकुर रहीम, अफीफ हुसैन.

अफगानिस्तान: हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), करीम जन्नत, फजल हक फारूकी, इब्राहिम जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, और गुलबदीन नैब.

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2023: एशिया कप में आज बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान का मुक़ाबला , दोनों टीमें चौथी बार भिड़ेगी, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन  

Tags

Share this story