Asia Cup 2023: भारत के लिए एशिया कप में ये 4 खिलाड़ी साबित होंगे एक्स फैक्टर, देखें इनके तूफानी आंकड़े 

 टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव एशिया कप में टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. सूर्या मैच का रुख पलटने की काबिलियत रखते है. 
 
Asia Cup 2023
bcci

Asia Cup 2023: टीम इंडिया 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2023 में अपने अभियान की शुरूआत 2 सितंबर से पाकिस्तान के खिलाफ करने वाली है. इस टूर्नामेंट में भारत को जहां ट्रॉफी जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है तो उसकी टीम को भी एशिया कप की मजबूत टीमों में से एक माना जा रहा है. टीम इंडिया में रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या जैसे अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं. तो टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी मौजूद हैं जो अपने दम पर कभी भी मैच का रूख पलट सकते हैं. तो आज हम आपको कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो एशिया कप में टीम इंडिया के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. 

1 - सूर्यकुमार यादव - टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव एशिया कप में टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. सूर्या मैच का रुख पलटने की काबिलियत रखते है. वो मैच में कभी भी लंबे-लंबे छक्के-चौके लगाने का मद्दा रखते हैं. सूर्या ने भारत की ओर से खेलते हुए वनडे फॉर्मेट में 26 मैचों की 24 पारियों में 511 रन बनाए हैं. सूर्या वनडे में केवल 2 अर्धशतक लगाए पाए हैं.

2 - अक्षर पटेल - भारतीय टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर अक्षर पटेल एशिया कप में एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. अक्षर को जब-जब मौका मिलेगा तब-तब वो गेंद और बल्ले दोनों से धमाल मचा सकते हैं. अक्षर ने वनडे फॉर्मेट में भारत के लिए 52 मैचों की 32 पारियों में 2 अर्धशतकों के साथ 413 रन बनाए हैं. उनका बेस्ट स्कोर 64* नाबाद है. तो वहीं गेंद से 58 विकेट ले चुके हैं. अब एशिया कप में अक्षर से फिर से धमाल मचाने की उम्मीद होगी.

3 - ईशान किशन - भारतीय टीम के लिए ईशान किशन सबसे बड़े एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. ईशान टीम के लिए मौका मिलने पर सलामी बल्लेबाज के तौर पर लंबे-लंबे छक्के-चौके लगा सकते हैं. तो वहीं मिडिल ऑर्डर में भी ईशान बल्लेबाजी कर सकते हैं. इसके अलावा ईशान किशन टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं. इन्होंने भारत के लिए 17 वनडे मैचों की 16 पारियों में 1 शतक, 1 दोहरे शतक और 6 अर्धशतकों के साथ 694 रन बना चुके हैं. तो वहीं विकेटकीपर के तौर पर 8 कैच, 1 रनआउट और 2 स्टेंपिंग कर चुके हैं.

4 - तिलक वर्मा - टीम इंडिया के हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे से डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा को एशिया कप में शामिल किया गया है. भारत की टीम में देखें तो नंबर 7 से 8 तक कोई भी बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं है. टीम 4 नंबर की समस्या से भी जूझ रही है. ऐसे में तिलक वर्मा टीम के लिए बतौर बाएं हाथ के बल्लेबाज के तौर पर एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. उन्हें अगर मौका मिलता है तो वो भारत के लिए एक्स फैक्टर की भूमिका निभा सकते हैं. तिलक ने भारत के लिए अभी तक वनडे डेब्यू नहीं किया है जबिक वो 7 टी20 मैचों में 1 अर्धशथक के साथ 174 रन बना चुके हैं. 

यह भी पढे़ं: Virat Kohli: विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ जमकर गरजता है बल्ला, देखें उनकी ये धमाकेदार पारियां

Tags

Share this story