IND vs AUS : भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हुआ ऐलान

ऑस्ट्रेलिया द्वारा घोषित 18 सदस्यीय टीम में कप्तान पेट कमिंस ने वापसी की है तो वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान लेफ्ट हैंड में लगी चोट की वजह से टीम के ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड को टीम में शामिल नहीं किया गया है.
 
IND vs AUS
twitter

IND vs AUS : एशिया कप 2023 फाइनल मुकाबले के खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की ODI सीरीज खेलनी है. वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ यह वनडे सीरीज भारतीय टीम की तैयारी के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा सकता है. इस वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम की घोषणा कर दिया है. इस सीरीज में पेट कमिंस ने वापसी कर ली है जो इंजरी के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ क्रिकेट सीरीज नहीं खेल पाए थे और उनकी जगह कंगारू टीम की कप्तानी मिचेल मार्श ने की थी.

पेट कमिंस सहित इनकी हुई वापसी 

ऑस्ट्रेलिया द्वारा घोषित 18 सदस्यीय टीम में कप्तान पेट कमिंस ने वापसी की है तो वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान लेफ्ट हैंड में लगी चोट की वजह से टीम के ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड को टीम में शामिल नहीं किया गया है. इनके अलावा टीम में स्पेंसर जॉनसन , मार्नस लाबुशाने ,मेट शॉर्ट , तनवीर संगा और नाथन एलिस को भी मौका दिया गया है जो भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलते हुए दिखाई देगें. 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच का पूरा शेड्यूल

पहला वनडे मैच - 22 सितंबर- मोहाली
दूसरा वनडे मैच - 24 सितंबर - इंदौर
तीसरा वनडे मैच - 27 सितंबर - राजकोट

वनडे सीरीज के लिए घोषित ऑस्ट्रेलिया की टीम 

पेट कमिंस ( कप्तान ) , ग्लेन मैक्सवेल , तनवीर संघा , मेट शॉर्ट , स्टीव स्मिथ , मिशेल स्टार्क , मार्कस स्टोइनिस , डेविड वॉर्नर , एडम जंपा, सीन एबॉट , एलेक्स कैरी , नाथन एलिस , कैमरन ग्रीन , जोश हेजलवुड , जोश इंग्लिस , स्पेंसर जॉनसन , मार्नस लाबुशाने , मिशेल मार्श.

यह भी पढ़ें: Asia Cup Final 2023: श्रीलंका 50 रन पर ऑलआउट, सिराज ने चटकाए 6 विकेट


 

Tags

Share this story