ASIA CUP 2023: एशिया कप में आज भारत का मुकाबला नेपाल से, दोनों टीमें पहली बार होगी आमने-सामने, भारी बारिश की भी चेतावनी

आज होने वाले मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शामिल नहीं होगें, क्योंकि वह अपने पारिवारिक कारणों से मुंबई को लौट आए हैं. इस वर्ष 2023 में टॉप स्कोरर वनडे क्रिकेट में भारत के शुभमन गिल टॉप पर रहें हैं. 
 
ASIA CUP
Johns. Twitter account

ASIA CUP 2023: आज एशिया कप का पांचवां मुकाबला श्रीलंका में कैंडी के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत और नेपाल के बीच होने वाले मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से होगी, जबकि टॉस दोपहर 2:30 बजे होगा. क्रिकेट के इतिहास में आज पहली बार भारत और नेपाल आमने-सामने होंगे, अब से पहले क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में दोनों के बीच कोई मैच नहीं हुआ हैं. आज दोनों टीमों का एशिया कप 2023 में दूसरा मैच होगा. टीम इंडिया का 2 सिंतबर को पहला मुकाबला पाकिस्तान से हुआ था, हालाँकि बारिश की वजह से मैच को रद्द करना पड़ा. वहीं नेपाल का पहला मुकाबला पाकिस्तान से हुआ था, जिसमें 238 रनों से हार मिली थी.

जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे आज का मुकाबला

आज होने वाले मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शामिल नहीं होगें, क्योंकि वह अपने पारिवारिक कारणों से मुंबई को लौट आए हैं. इस वर्ष 2023 में टॉप स्कोरर वनडे क्रिकेट में भारत के शुभमन गिल टॉप पर रहें हैं. बता दें इस साल शुभमन ने 12 मैचों में 760 रन बनाए हैं. तो वहीं कुलदीप यादव विकेट लेने में  टॉप पर रहे हैं, उन्होंने 11 मैचों में 22 विकेट लिए हैं.

नेपाल ने पहली बार किया क्वालिफाई 

एशिया कप की सबसे सफल टीम भारतीय टीम है, टीम इंडिया 7 बार एशिया कप की चैम्पियन रही चुकी हैं जबकि इनमें 6 बार वनडे और एक बार टी-20 टूर्नामेंट की ट्रॉफी भी शामिल है. वहीं नेपाल ने इस बार पहली बार क्वालिफाई किया है.

भारी बारिश की संभावना

आज पल्लेकेले में दोपहर में मैच के टाइम बादल छाए रहने के साथ बारिश की 89 फीसदी संभावना है. तापमान 21 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता हैं. 

पिच रिपोर्ट

पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहद अच्छी है. यहाँ के पिच की खास बात ये रहती हैं कि शुरुआत में यह पीच स्पीड देती और तेज गेंदबाजों को उछाल प्रदान में सहायक होती हैं. जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा तो इससे स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी.

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा,  मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव.

नेपाल: रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल भुर्तेल, संदीप लामिछाने, अर्जुन सौद, आसिफ शेख, दीपेंद्र सिंह ऐरी, भीम शारकी, करण केसी, कुशल माला, ललित राजबंशी और गुलशन झा.

यह भी पढे़ं : AFG VS BAN MATCH: बांग्लादेश 89 रनों से जीता, अफगानिस्तान ने 52 रन बनाने में गंवाए अंतिम 7 विकेट, मिराज-शान्तो ने लगाई सेंचुरी

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss