IND Vs PAK: लगातार हो रही बारिश के चलते रद्द हुआ आज का खेल, अब रिजर्व डे में खेला जाएगा

अब तक भारत और पाकिस्तान के बीच 133 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें भारत ने 55 और पाकिस्तान ने 73 मैचों में जीत हासिल की है. साथ ही पांच मैच नो रिजल्ट रहे हैं.
 
asia cup 2023
Johns. twitter account

IND Vs PAK:  एशिया कप के सुपर-4 स्टेज में भारत-पाकिस्तान मुकाबला बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण रविवार को पूरा नहीं हो सका हैं. ऐसे में अब मुकाबला रिजर्व-डे यानी सोमवार को दोपहर 3:00 बजे से खेला जाएगा. मैच दोबारा वहीं से शुरू होगा जहां आज रोका गया था. भारतीय टीम खेल रोके जाने तक 24.1 ओवर में दो विकेट खोकर 147 रन बना चुकी थी और इसी स्कोर से आगे खेलेगी. पाकिस्तान ने बांग्लादेश को पहले सुपर-4 मैच में 7 विकेट से हराया था. अब से पहले भारत-पाक दोनों टीमें एशिया कप में ग्रुप स्टेज के मुकाबले में आमने-सामने हो चुकी हैं. हालांकि पल्लेकेले के मैदान पर खेला गया मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. अगर आज पाकिस्तान जीतता हैं तो उसकी टीम लगभग फाइनल में पहुंच जाएगी. जबकि भारत अगर जीता तो इसके बाद 2 मुकाबले और खेलने होगे. 

हाफ सेंचुरी जमाकर रोहित-गिल आउट 

मैच के रुकने से पहले टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 24.1 ओवर में दो विकेट पर 147 रन बना लिए जबकि विराट कोहली 8 और केएल राहुल 17 रन पर नाबाद हैं. शुभमन गिल 58 रन बनाकर आउट हो गए, उन्हें शाहीन शाह अफरीदी ने शादाब खान के हाथों कैच आउट कराया. इससे पहले, कप्तान रोहित शर्मा 56 रन बनाकर फहीम अशरफ के हाथों कैच आउट हुए.


रोहित ने छक्का लगाकर पूरा किया 50वां अर्धशतक

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे करियर का 50वां अर्धशतक जमाया हैं. उन्होंने मिडविकेट पर छक्का लगाकर फिफ्टी पूरी की. वे 49 गेंदों पर 56 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के जमाए.

ऐसे गिरे भारत के विकेट

1) पहला विकेट रोहित शर्मा का 56 रन बनाकर  17वें ओवर की चौथी बॉल फहीम अशरफ के हाथों कैच हो गए.

2) दूसरा शुभमन गिल का 58 रन के बाद 18वें ओवर की पांचवीं बॉल पर सलमान अली आगा के हाथों कैच हो गए.

 बदलाव के साथ उतरी टीम इंडिया

भारतीय टीम में बदलाव देखने को मिला हैं. श्रेयस अय्यर इंजरी के कारण यह मुकाबला नहीं खेल रहे हैं, उनकी जगह केएल राहुल को मौका दिया गया है. जबकि मोहम्मद शमी की जगह जसप्रीत बुमराह को मौका दिया गया है. 

हेड टु हेड
 
अब तक भारत और पाकिस्तान के बीच 133 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें भारत ने 55 और पाकिस्तान ने 73 मैचों में जीत हासिल की है. साथ ही पांच मैच नो रिजल्ट रहे हैं. दोनों के बीच एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में 14 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें 7 में भारत और 5 में पाकिस्तान को जीत मिली, जबकि 2 मुकाबले बेनतीजा भी रहे. अब से पहले 2005 में एशिया कप के दौरान दोनों टीमें का सामना हुआ था, तब मैच में पाकिस्तान को 59 रन से जीत मिली थी.

प्लेइंग-11 में राहुल या ईशान 

टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह और बैटर केएल राहुल की वापसी हो चुकी हैं. ऐसे में दोनों ही खिलाड़ीयों को प्लेइंग-11 में जगह दी गई हैं. पहले माना जा रहा हैं कि मोहम्मद शमी और पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन बनाने वाले ईशान किशन को बाहर बैठना पड़ सकता है.

बाबर आजम पाकिस्तान के टॅाप स्कोरर

पाकिस्तान ने सुपर-4 स्टेज में पहला मैच बांग्लादेश के खिलाफ जीता. और इस टीम वक्त 2 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है. आज भारत के खिलाफ मैच में जीतते हैं तो टीम के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी बढ़ जाएंगी. कप्तान बाबर आजम ने इस साल पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. जबकि गेंदबाजी में हारिस रऊफ ने शानदार प्रदर्शन किया हैं.

पिच रिपोर्ट

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच स्पिन फ्रेंडली है। यहां बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल होता है है। तेज गेंदबाजों को इस मैदान पर संघर्ष करना पड़ता है। बांग्लादेश-श्रीलंका के बीच मुकाबले में ही श्रीलंका ने महज 258 रन बनाकर 21 रन से मुकाबला जीत लिया। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग लेकर बोर्ड पर बड़ा स्कोर लगाना चाहेगी।

 90 फीसदी बारिश के आसार

कोलंबो में आज रविवार को बारिश होने का 90 फीसदी अनुमान हैं, जबकि तापमान 30 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रह है. हालांकि बारिश की वजह से मैच को कल तक के लिए स्थगित कर दिया जाएगा.

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव.

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), फहीम अशरफ, नसीम शाह,फखर जमान, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान, सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ.

यह भी पढे़ं: Harbhajan Singh on Asia Cup: भारतीय टीम पाक के खिलाफ़ पहले 5 ओवर संभल कर खेलें तो भारत की जीत पक्की

Tags

Share this story