ISSF Shooting Final: इलावेनिल ने ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप के फाइनल में 252.2 के स्कोर से जीता गोल्ड

इलावेनिल पांच शॉट के बाद 52.6 स्कोर के साथ दो अन्य शूटरों में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहीं. जबकि चीन की झांग जियाले 53.4 स्कोर के साथ पहले नंबर पर रही. इलावेनिल वलारिवन 10 शॉट के बाद  झांग यू के साथ टॉप पर रही.
 
ISSF Shooting Final
The Bridge twitter

ISSF Shooting Final: ओलिंपिक मेडलिस्ट इलावेनिल वलारिवन ने रियो डी जनेरियो में आयोजित हो रहे ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप में 10 मीटर एयर राइफल में गोल्ड हासिल कर लिया है. उन्होंने फाइनल में 252.2 का स्कोर कर पहले स्थान पर रही. वह फाइनल में 24 शॉट में कभी भी 10.1 स्कोर से नीचे नहीं आई. दूसरे स्थान पर फ्रांस की ओसिएने मुलर 251.9 स्कोर के साथ सिल्वर जीतने में कामयाब रही. जबकि चीन की झांग जियाले को ब्रॉन्ज मेडल मिला है.

24 शॉट में कैसा रहा प्रदर्शन

इलावेनिल पांच शॉट के बाद 52.6 स्कोर के साथ दो अन्य शूटरों में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहीं. जबकि चीन की झांग जियाले 53.4 स्कोर के साथ पहले नंबर पर रही. इलावेनिल वलारिवन 10 शॉट के बाद  झांग यू के साथ टॉप पर रही. 12 वें शॉट के बाद ऑस्ट्रेलियाई मार्लीन प्रिबिट्जर बाहर हो गईं और आठवें स्थान पर रही. 16 शॉट के बाद भी एक अन्य शूटर के साथ इलावेनिल पहले स्थान पर टिकी रही. सत्रवें शॉट के बाद वह एक नंबर पीछे दूसरे स्थान पर खिसक गईं. वहीं 2 शॉट और रहने पर वह 0.5 के अंतर से आगे रहीं. अंतिम शॉट में 10.6 स्कोर के बाद ओवर ऑल इलावेनिल फ्रांसीसी शूटर से 0.3 अंकों से आगे रह कर गोल्ड जीतने में कामयाब रही.

फाइनल के लिए स्थान पक्का 

इलावेनिल शनिवार सुबह 630.5 के स्कोर के साथ क्वालिफाइंग राउंड में आठवें स्थान पर पहुँच सकी थी. जबकि फ्रांस की ओसिएने मुलर 633.7 स्कोर के साथ सबसे स्थान टॉप पर थी. इलावेनिल मिक्स्ड टीम इवेंट में संदीप कुमार के साथ मिलकर पांचवें स्थान पर रही. उन्होंने 629.1 स्कोर किया.

यह भी पढे़ं: Asia Cup Final 2023: एशिया कप फाइनल में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी

Tags

Share this story