Kapil Dev on Asia Cup: टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीत सकती है लेकिन ठप्पा लगाना सही नहीं - कपिल देव

भारत ने रविवार को हुए मुकाबले में श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर एशिया कप का खिताब जीता. मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की पूरी टीम 15.2 ओवर में 50 रन पर ढेर हो गई. सिराज ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 6 विकेट लिए. 
 
Kapil Dev on Asia Cup
jay shah twitter

Kapil Dev on Asia Cup: भारतीय क्रिकेट टीम को पहली बार वर्ल्ड चैंपियन जिताने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव का मानना है कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम अपनी ज़मीन पर वनडे वर्ल्ड कप जीत सकती है. लेकिन प्रबल दावेदार का ठप्पा लगाना सही नहीं होगा, क्योंकि बहुत कुछ तकदीर पर निर्भर करेगा. देव ने कहा कि दिल और दिमाग कुछ कहता है कि अभी काफी परिश्रम करना है. वर्ल्ड चैंपियन टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने जम्मू तवी गोल्फ कोर्स पर चार से सात अक्टूबर तक आयोजित होने वाले जे एंड के ओपन के तीसरे सत्र के लॉन्च में शुभमन गिल को भविष्य का सितारा बताया. उन्होंने एशिया कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ मोहम्मद सिराज के शानदार प्रदर्शन की तारीफ की.

भारतीय टीम को बताया बेस्ट

कपिल देव ने कहा , यदि हम टॉप चार में आ गए तो यह महत्वपूर्ण होगा. इसके बाद  किस्मत की बात है. अभी नहीं कह सकते कि हम प्रबल दावेदार है. हमारी भारतीय टीम अच्छी है.  मैं हमारी टीम को जानता हूं , लेकिन दूसरी टीमों को नहीं जानता . ऐसे में कुछ जवाब देना गलत होगा. जहां तक भारत का सवाल है तो अपनी टीम जीत सकती है. उन्हें अपने जुनून के साथ खेलना चाहिये.

मो. सिराज की तारिफ की

भारत ने रविवार को हुए मुकाबले में श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर एशिया कप का खिताब जीता. मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की पूरी टीम 15.2 ओवर में 50 रन पर ढेर हो गई. सिराज ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 6 विकेट लिए. कपिल देव ने मोहम्मद सिराज की तारीफ करते हुए कहा, मुझे खुशी है कि अब हमारे तेज गेंदबाज हर देश में दस विकेट ले रहे हैं. एक समय पर हम स्पिनरों पर काफ़ी निर्भर थे लेकिन अब ऐसा नहीं है. यही हमारी टीम की ताकत है.
कपिल ने यह भी कहा कि एक क्रिकेटर के तौर पर मुझे करीबी मुकाबले देखना बहुत पसंद है , लेकिन बतौर खिलाड़ी चाहूंगा कि उन्हें 30 रन पर आउट करके मैच जीत लूं. एक दर्शक के तौर पर. करीबी मुकाबले देखना चाहूंगा.

यह भी पढ़ें: Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने श्रेयस अय्यर के चयन पर उठाए सवाल, कही यह बड़ी बात

Tags

Share this story