ASIA CUP 2023 : भारत-पाक मुकाबले से पहले संजू सैमसन पहुँचे यूएई, जानें क्यों

केएल राहुल चोट की वजह से ग्रुप स्टेज तक श्रीलंका नहीं गए थे. अब स्क्वॉड के साथ जुड़ चुके हैं. राहुल को पहले मैन स्क्वॉड में शामिल किया गया था, लेकिन पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण उन्‍हें एनसीए में ही रोका गया था.
 
asia cup
Sanju Samson twitter

ASIA CUP 2023 : भारतीय टीम एशिया कप 2023 के सुपर-4 में अपना पहला मैच पाकिस्‍तान के खिलाफ 10 सितंबर को खेलने मैदान में उतरेगी. लेकिन अब इससे पहले ही खबर आ रही हैं कि टीम इंडिया स्‍क्‍वॉड में स्‍टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में शामिल संजू सैमसन भारतीय टीम का साथ छोड़ चुके हैं. और वह भारत-पाक मैच से पहले ही श्रीलंका से रवानगी भी ले चुके हैं. बता दें केएल राहुल के शारीरिक फिट होने पर उनके टीम स्क्वॉड के साथ जुड़ने के बाद सैमसन की एशिया कप में अब जरुरत नहीं है. इसी कारण से उनको टीम से रिलीज कर दिया गया है. हालांकि वह भारत न आकर सीधे यूएई गए हैं.

बता दें कि केएल राहुल को चोट लगने की वजह से उनकी जगह संजू सैमसन को एशिया कप के लिए रिजर्व प्लेयर के रूप में चुना गया था. ग्रुप स्टेज में हुए मुकाबलों तक वह टीम इंडिया के साथ ही श्रीलंका ठहरे थे, लेकिन सुपर-4 में पाकिस्तान के खिलाफ कोलंबो के स्टेडियम में खेले जाने वाले रविवार के मुकाबले से पहले ही टीम से अलग होकर श्रीलंका से रवाना होकर यूएई पहुंच चुके हैं.

भारत-पाक मैच में राहुल को मिल सकती है जगह

केएल राहुल चोट की वजह से ग्रुप स्टेज तक श्रीलंका नहीं गए थे. अब स्क्वॉड के साथ जुड़ चुके हैं. राहुल को पहले मैन स्क्वॉड में शामिल किया गया था, लेकिन पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण उन्‍हें एनसीए में ही रोका गया था. एनसीए में हुए फिटनेस टेस्ट में पास करते ही उन्‍हें श्रीलंका के लिए रवाना कर दिया गया था. और वह रविवार पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए तैयार हैं.

सैमसन के फैंस कर रहे सेलेक्टर्स की आलोचना 

भारतीय टीम के विकेटकीपर संजू सैमसन को लेकर पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट प्रशंसक दो भागों में बटे हुए हैं. एक पक्ष उनको मुख्य स्क्वॉड में रखना चाहता है तो दूसरा उन्‍हें बाहर करने को सही बता रहा है. सोशल मीडिया पर संजू के फैंस चुनने वाले चयनकर्ताओं की जमकर आलोचना भी कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें टीम से रिलीज कर दिया है. सैमसन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो भी डाली है. जो कि फोटो प्लेन के अंदर से ली गई है और इसमें संजू ने हेलो के साथ यूएई का फ्लैग लगाया हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि वह यूएई गए हैं.

यह भी पढे़ं : WORLD CUP 2023: विश्व कप के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, जानिए किन खिलाड़ियों को मिला मौका

Tags

Share this story