Team India Spot: टीम इंडिया एशिया कप जीतकर स्वदेश लौटी, कलीना एयरपोर्ट पर हुई स्पॉट

एशिया कप 2023 के फ़ाइनल में भारत ने श्रीलंका को 50 रन पर ढेर कर दिया है. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की कहर बरपाती गेंदबाजी के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज टिक नहीं पाए. सिराज ने मात्र 7 ओवर में 21 रन देकर छह विकेट चटकाए. इसी लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवार्ड से नवाजा गया.
 
Team India Spot
twitter

Team India Spot: भारतीय टीम एशिया कप 2023 का खिताब जीतकर कोलंबो से स्वदेश भारत लौट आई है. टीम के सभी खिलाड़ियों को  आज सुबह मुंबई के कलीना एयरपोर्ट पर स्पॉट भी किया गया. कलीना एयरपोर्ट पर हार्दिक पंड्या, श्रेयस अय्यर,विराट कोहली , जसप्रीत बुमराह , ईशान किशन और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी देखे गए. एयरपोर्ट से सबसे लास्ट में रोहित बाहर निकले. रोहित गाड़ी में सवार होने से पहले गेट के पास रुके और मीडियाकर्मियों के साथ फोटो भी खिंचवाई . वहीं रोहित नाचते हुए भी दिखाई दिए. 

भारत ने 8 वीं बार जीता एशिया कप 

टीम इंडिया ने 8 वीं बार एशिया कप का खिताब जीत कर चैम्पियन बन गई  है. भारत ने रविवार को कोलंबो में खेले गए फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 10 विकेट से हराया था. यह मैच खत्म होने के बाद बची हुई गेंदों के लिहाज से यह भारत की सबसे बड़ी जीत है. भारतीय टीम ने 263 गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली. जबकि श्रीलंका सात बार एशिया कप में जीत हासिल कर चुका है.

सिराज को प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड

एशिया कप 2023 के फ़ाइनल में भारत ने श्रीलंका को 50 रन पर ढेर कर दिया है. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की कहर बरपाती गेंदबाजी के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज टिक नहीं पाए. सिराज ने मात्र 7 ओवर में 21 रन देकर छह विकेट चटकाए. इसी लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवार्ड से नवाजा गया. उन्हें 5 हजार डॉलर ( करीब चालीस लाख रुपए ) की इनामी राशि दी गई, जिसे सिराज ने ग्राउंड्स स्टाफ की टीम को डोनेट कर दी.

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की पूरी टीम 15.2 ओवर में 50 रन पर ढेर हो गई. श्रीलंका के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस और दुशान हेमंथा ने दो अंकों का आंकड़ा छुआ. बाकी कोई बल्लेबाज 10 रन भी नहीं बना पाया.

यह भी पढे़ं: ICC Ranking: ICC वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान शीर्ष स्थान पर, भारत नंबर दो पर रहा

Tags

Share this story