Virat Kohli: विराट कोहली एशिया कप में इन दो दिग्गजों को पछाड़ रच सकते हैं इतिहास 

एशिया कप 2023 वनडे फॉर्मेट में खेला जाने वाला है. इस टूर्नामेंट में विराट कोहली  के पास भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और श्रीलंका के पूर्व कप्तान महिला जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ अपने नाम नया कीर्तिमान करने का मौका होगा.
 
asia cup virat
@katyxkohli17 twitter account

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली इन दिनों बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे हैं. वो भारत की ओर से 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप में धमाल मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. कोहली को पहले मैच में 2 सिंतबर को पाकिस्तान जैसे मजबूत टीम के सामने मैदान पर उतरना है. विराट ने हमेशा ही पाकिस्तान के खिलाफ शानदार खेल दिखाया है. उन्होंने अपने करियर की सबसे बेस्ट 183 रनों की पारी पाकिस्तान के खिलाफ ही खेली है. अब एशिया कप 2023 में विराट के पास बल्ले से धमाल मचाने का मौका होगा. विराट कोहली इस एशिया कप में कई बड़े बड़े रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं. तो आज हम आपको बताने वाले हैं कि विराट इस टूर्नामेंट में किन दिग्गजों के कौनसे रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. 

धोनी और जयवर्धने को पीछे छोड़ सकते हैं कोहली

एशिया कप 2023 वनडे फॉर्मेट में खेला जाने वाला है. इस टूर्नामेंट में विराट कोहली  के पास भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और श्रीलंका के पूर्व कप्तान महिला जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ अपने नाम नया कीर्तिमान करने का मौका होगा. बता दें कि धोनी और जयवर्धने एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली से आगे हैं. 

भारत की ओर से खलते हुए विराट कोहली ने 

एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में कुल मिलकर अब तक 11 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने10 पारियों में 61.30 की औसत से 613 रन अपने नाम दर्ज किए हैं. इस दौरान कोहली 1 अर्धशतक और 3 शतक भी लगा चुके हैं. एशिया कप में विराट कोहली का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 183 रन हैं. 

धोनी और जयवर्धने ने बनाए हैं इतने रन 

धोनी ने एशिया कप में 19 मैच खेले हैं और 16 पारियों में 64.80 की औसत के साथ 648 रन बनाए है. तो वहीं महिला जयवर्धने ने 28 मैचों की 26 पारियों में 674 रन बनाए है. विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में धोनी से 35 और जयवर्धने से 61 रन पीछे है. वो इस सीजन अगर 62 रन बना लेते हैं तो इन दोनों दिग्गजों को पछाड़ देंगे. 

यह भी पढे़ं: Virat Kohli: विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ जमकर गरजता है बल्ला, देखें उनकी ये धमाकेदार पारियां
 

Tags

Share this story