Optical Illusion: क्या आपको भी यह फोटो हिलती हुई दिखाई दे रही है?
 

कई ऑप्टिकल इल्यूजन कैसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद हमें अपनी आंखों पर यकीन ही नहीं होता.
 
Optical Illusion
_optical.illusions | Instagram

Optical Illusion: सोशल मीडिया पर कई बार ऐसे ऑप्टिकल इल्यूजन वायरल हो जाते हैं जिन्हें देखने के बाद आपका भी दिमाग चकरा जाता होगा. कई ऑप्टिकल इल्यूजन कैसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद हमें अपनी आंखों पर यकीन ही नहीं होता. आज हम आपको ऐसा ही एक ऑप्टिकल इल्यूजन दिखाने जा रहे हैं जिसमें आपको ऐसा लगेगा कि यह फोटो हिल रही है. आपका फोटो देखने के बाद अपनी आंखों पर यकीन नहीं करेंगे. तो चलिए आपको भी दिखाते हैं यह वायरल ऑप्टिकल इल्यूजन.

वायरल हो रहे इस ऑप्टिकल रिलेशन में आप देख सकते हैं कि ग्रीन कलर का बैकग्राउंड है और रेड कलर के एक पैटर्न में डॉट बने हुए हैं. जब आप इस इमेज को ध्यान से देखेंगे तो आपको ऐसा लगेगा कि इस फोटो के अंदर मूवमेंट हो रहा है हालांकि ऐसा संभव नहीं है क्योंकि यह एक फोटो है कोई वीडियो नहीं लेकिन यह ऑप्टिकल इल्यूजन आपके दिमाग को कंफ्यूज कर देता है जिसकी वजह से आपको लग रहा है कि इसमें मूवमेंट हो रहा है.

यहां देखें वायरल ऑप्टिकल इल्यूजन

इस ऑप्टिकल इल्यूजन को इंस्टाग्राम पेज _optical.illusions पर देख सकते हैं. इस ऑप्टिकल इल्यूजन पर अब तक 2945 लाइक आ चुके हैं और लोग इस ऑप्टिकल इल्यूजन पर अलग-अलग अंदाज में कमेंट कर रहे हैं. कोई कह रहा है इसे देखने के बाद मेरा तो दिमाग ही चकरा गया तो कोई कह रहा है यह फोटो वैसे ही हिल रही है जैसे कि समुद्र की लहरें हिलती हैं. वहीं एक यूजर ने बताया कि अगर आप इस इमेज के बिल्कुल सेंटर में देखेंगे तो आपको यह इमेज हिलती हुई नहीं दिखाई देगी.
 

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss