China Largest Swimming Pool: चाइना में स्थित है दुनिया का सबसे लंबा स्विमिंग पूल, लंबाई जान उड़ जाएंगे होश

चाइना के पास भी एक छोटा वेनिस शहर है जिसमें 300 लग्जरी घर पानी के जरिए आपस में जुड़े हुए हैं. इसे दुनिया का सबसे लंबा और बड़ा स्विमिंग पूल भी कहा जाता है.
 
China Longest Swimming Pool
Trip.com

China Largest Swimming Pool: इटली का  वेनिस शहर पानी से घिरा हुआ है और इसकी गलियां भी पानी से भरी हुई हैं लेकिन क्या आपको पता है कि चाइना के पास भी एक छोटा वेनिस शहर है जिसमें 300 लग्जरी घर पानी के जरिए आपस में जुड़े हुए हैं. इसे दुनिया का सबसे लंबा और बड़ा स्विमिंग पूल भी कहा जाता है. चलिए आज आपको बताते हैं इससे जुड़ी कुछ होश उड़ा देने वाली जानकारी.

स्विमिंग पूल के जरिए जुड़े हैं घर

चाइना में बाओदुन लेक हुशान हॉट स्प्रिंग रिजार्ट नाम से जानी जाने वाली इस जगह पर 300 आलीशान घर हैं. यह जगह नदियों और जंगलों से गिरी हुई है और यहां का हर घर विशाल नीले स्विमिंग पूल से जुड़ा हुआ है. यहां का नजारा देखते ही बनता है और इसे देखकर आपको इटली के वेनिस शहर की याद आ जाएगी. यह जगह चाइना के गुआंगडोंग राज्य के उत्तर में स्थित है.

इस समय पुल की लंबाई 1.3 किलोमीटर है जो कि दुनिया का सबसे लंबा स्विमिंग पूल है और इसकी चौड़ाई 4 मीटर है. ये स्विमिंग पूल 1.2 मीटर गहरा है. अगर आप भी घूमने के शौकीन हैं तो अपने परिवार और दोस्तों के साथ यहां पर घूमने आ सकते हैं.

लोग करते हैं जमकर मस्ती

इस घर का गेट खोलते ही सामने स्विमिंग पूल है और यहां पर लोग ढेर सारी मस्ती करते हैं. स्विमिंग पूल में लोग नहाते हैं और काफी सारी मस्ती करते हैं. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि अगर इतना बड़ा स्विमिंग पूल होगा तो लोग इस में गंदगी करेंगे और ऐसे में उनका यहां पर नहाने का कोई इरादा नहीं है.

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss