IND vs PAK: आज रिज़र्व डे पर भी मैच पूरा नही हुआ, तो जानिए कौन-सी टीम फ़ाइनल में जाएगी 

आज भारत बनाम पाकिस्‍तान का मुकाबला नियमानुसार वहीं से शुरू होगा, जहां कल रोका गया था. मैच में कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टॉस हारकर टीम इंडिया बल्‍लेबाजी करने उतरी थी और 24.1 ओवर में 2 विकेट गंवा कर 147 रन बना लिए थे.
 
asia cup 2023
Johns. twitter account

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर-4 स्टेज में खेला गया मुकाबला रविवार 10 सितंबर को भारी बारिश के चलते पूरा नहीं हुआ. ऐसे में अब ये मुकाबला आज 11 सितंबर को रिजर्व-डे में पूरा किया जाएगा. यानी आज एक बार फिर भारत और पाकिस्‍तान की टीम आमने-सामने होगी और मैच आगे बढ़ाया जाएगा. वहीं मौसम विभाग ने आज भी मैच के समय बारिश की संभावना का अनुमान लगाया है. ऐसे में अब सवाल उठता है कि अगर बारिश के कारण आज रिजर्व डे पर भी मैच पूरा नहीं होता है तो आगे क्‍या होगा? एशिया कप के फाइनल में कौन सी टीम जगह बनाएगी?

बता दें कि एशिया कप के सुपर-4 चरण के मुकाबले में रविवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारत- पाकिस्तान की टीम आमने - सामने हुईं थी. लेकिन पहली पारी आधी भी नहीं हुई कि लगातार बारिश के चलते मुकाबला आज रिजर्व-डे तक पहुंच गया है. इसके बाद आज एक बार फिर आर प्रेमदासा स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच भिडंत होंगी. हालांकि आज रिजर्व डे के दिन भी वहा सुबह हल्की बारिश हुईं हैं ऐसे में बारिश के कारण मैच पूरा होने की संभावना नहीं नजर आ रही है.

जहां मैच रुका वहीं से होगा शुरू

आज भारत बनाम पाकिस्‍तान का मुकाबला नियमानुसार वहीं से शुरू होगा, जहां कल रोका गया था. मैच में कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टॉस हारकर टीम इंडिया बल्‍लेबाजी करने उतरी थी और 24.1 ओवर में 2 विकेट गंवा कर 147 रन बना लिए थे. आज रिजर्व-डे पर टीम इंडिया इस स्कोर से आगे खेलने उतरेगी.  खेल रोके जाने तक विराट कोहली ने 8 रन और केएल राहुल 17 रन बनाकर नाबाद रहे.

मैच रद्द हुआ तो भारत को जीतने होंगे अगले दोनों मैच

मौजूदा प्‍वाइंट्स टेबल में देखे तो पाकिस्तान और श्रीलंका के पास 2-2 अंक हैं. पाकिस्तान सबसे बेहतर नेट रन रेट के साथ शीर्ष स्थान पर है. यदि आज भारत-पाक मैच रद्द हो जाता है तो पाकिस्तान 3 अंकों पर पहुंच जाएगा जबकि भारत के पास 1 अंक होगा. ऐसे में भारत को दो मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी. 12 सितंबर को होने वाले मैच में श्रीलंका और 15 सितंबर के मुकाबले में बांग्लादेश को हराना होगा. तभी भारत फाइनल में जगह बना पाएगा.

यह भी पढ़ें: IND Vs PAK: रिजर्व-डे पर भी रुक-रुककर बारिश जारी, मुकाबला शुरू होने में हो रही देरी

Tags

Share this story