Hair Care Tips: बाल झड़ने की दिक्कत को दूर भगाएगा अंडा, जाने यह असरदार घरेलू उपाय

आज के समय में हर व्यक्ति काम के स्ट्रेस के चक्कर में अपने शरीर का इतना ध्यान नहीं रख पाता तो अच्छा यही होगा कि आप केमिकल से भरे प्रोडक्ट्स की जगह घरेलू उपाय अपनाएं.
 
Hair Care Tips
Pixabay

Hair Care Tips: आज के समय में बाल झड़ने की समस्या से हर दूसरा इंसान परेशान है. इस समस्या के कारण लोग केमिकल से भरे प्रोडक्ट  इस्तमाल  करते हैं जिनकी वजह से यह समस्या और भी बढ़ जाती है. आज के समय में हर व्यक्ति काम के स्ट्रेस के चक्कर में अपने शरीर का इतना ध्यान नहीं रख पाता तो अच्छा यही होगा कि आप केमिकल से भरे प्रोडक्ट्स की जगह घरेलू उपाय अपनाएं. आज हम आपको बालों के लिए अंडे की कुछ खासियत बताने जा रहे हैं, जिससे आपके बाल टूटना भी कम हो जाएंगे और बालों में एक अलग चमक भी आ जाएगी. इन घरेलू उपाय से आपको इस परेशानी से छुटकारा मिल जाएगा. 

अंडे को फेंटकर बालों पर लगाएं

सबसे पहले आप एक बाउल में अपने बालों की लंबाई के हिसाब से एक या दो अंडे लेकर इसे अच्छी तरह फेंट लें इसके बाद अंडे के लेप को बालों पर हल्के हल्के लगाएं और 30 या 45 मिनट तक इसे छोड़ दें. इसके बाद किसी माइल्ड शैंपू से से अच्छी तरह धो लें. अगर आप इस हफ्ते में दो बार लगाएंगे तो आपके बाल तेजी से बढ़ने लगेंगे.

अंडा और दही बालों में लाएगा चमक

सबसे पहले आप एक बाउल में अंडा फेंट लें इसके बाद इसमें 2 से 3 चम्मच दही मिलाएं और अच्छे से मिक्स कर लें. इस मिक्सचर को आप अपने बालों पर अच्छी तरह लगाने और 30 से 40 मिनट तक इसे छोड़ दें. इसके बाद आप इसे शैंपू से धो लें. यह उपाय आपके बालों की ग्रोथ में मदद करेगा साथ ही साथ बालों में चमक भी बढ़ जाएगी.

अंडा और कोकोनट मिल्क है बेहद कारगर

आपको बाउल में अंडा लेना है और इसके साथ 2 चम्मच कोकोनट मिल्क मिला दें. इस मिक्सचर को बालों की लंबाई और जड़ों में अच्छी तरह लगा लें. इसे हल्का सूखने के बाद शैंपू से अच्छी तरह धो लें. इस घरेलू उपाय का आप हफ्ते में दो बार इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे आपके बाल जड़ से बेहद मजबूत बनेंगे.

Tags

Share this story