Hartalika teej 2023: हरतालिका तीज से पहले इन चीजों से बनाएं फेस पैक, त्योहार वाले दिन आ जाएगा निखार

 
Skin Care Tips
Pixabay

Hartalika teej 2023: हर साल हरतालिका तीज को बेहद उमंग और उत्साह के साथ मनाया जाता है. हरतालिका तीज वाले दिन विशेष तौर पर महिलाएं निर्जला व्रत रखती हैं. वैसे तो साल भर में तीन बार तीज मनाते हैं, जिनमें से हरतालिका तीज (Hartalika teej) भी एक है.

हरतालिका तीज वाले दिन महिलाएं संपूर्ण श्रृंगार करती हैं और शिव-पार्वती की उपासना करती है. हमारे आज के इस लेख में हम आपको हरतालिका तीज वाले दिन चेहरे पर निखार कैसे लाएं?

इससे जुड़ी कुछ एक घरेलू टिप्स बताने वाले हैं, जिनका इस्तेमाल आप हरतालिका तीज से पहले करके उसे दिन तक अपने चेहरे का ग्लो (Skin glow) बढ़ा सकती हैं, चलिए जानते हैं... 

हरतालिका तीज वाले दिन कैसे लाएं चेहरे पर निखार? 

1. हरतालिका तीज आने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं, आने वाली 18 सितंबर को हरतालिका तीज मनाई जाएगी. हरतालिका तीज आने से पहले आप अपने चेहरे पर कुछ एक घरेलू चीज इस्तेमाल करके चेहरे की रौनक वापिस पा सकती हैं.

2. हरतालिका तीज से पहले आप अपने चेहरे पर ओट्स और बटरमिल्क क्लेंजर उपयोग कर सकती हैं. इसे बनाने के लिए आपको ओट्स में छाछ मिलना है और उससे अपने चेहरे पर मालिश करनी है. थोड़ी देर बाद अपने चेहरे को पानी से धो लें. दो-चार दिन में आपको फर्क नजर आएगा.

3. तीज आने से पहले आप अपने चेहरे पर कॉफी और ओलिव ऑयल से बना फेस स्क्रब भी लगा सकती है. इसे बनाने के लिए आपको कॉफी में ओलिव ऑयल मिलाकर घोल बना लेना है. इसके बाद इससे अपने चेहरे पर मसाज करें और फिर ठंडे पानी से धो लें.

4. हरियाली तीज आने से पहले आप अपने चेहरे पर हल्दी, एलोवेरा और शहद से बना पैक भी लगा सकती हैं. इसे बनाने के लिए आपको हल्दी को थोड़ा सा भूनना है और फिर इसमें एलोवेरा जेल और शहद मिलाना है. इसके बाद इसे अपने चेहरे पर लगाकर कुछ देर छोड़ दें और फिर पानी से धो लें.

उपरोक्त घरेलू चीजों से बने फेस पैक (face pack) या स्क्रब को लगाने से हरियाली तीज वाले दिन आपके चेहरे पर निखार अलग से दिखेगा.

ये भी पढ़ें:- Hartalika Teej 2023 outfits: इस दिन दिखना चाहती है औरों से अलग, तो इस तरीके से हो तैयार

Tags

Share this story