Rohit Sharma की कप्तानी पर पाकिस्तानी दिग्गज ने उठाए सवाल, विराट कोहली पर कंसा तंज 

पाकिस्तान के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने रेव स्पोर्टस के साथ बातचीत के दौरान कहा कि, "एक समय एक ऐसा व्यक्ति था जो पूरी टीम का दबाव अपने ऊपर ले लेता था. वह धोनी थे. 
 
Rohit Sharma

Rohit Sharma: भारत की टीम को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में एशिया कप और उसके बाद वनडे वर्ल्ड कप खेलना है. इससे पहले ही पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी की ओर से रोहित के लिए एक बड़ा बयान आया है. दरअसल रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबजा शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा है कि रोहित कप्तान करते हुए घबरा जाते हैं वो धोनी जैसे कभी नहीं हैं. एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट से पहले शोएब का ये बयान बेहद अटपटा लगता है. शोएब अक्सर अपने अजीबो-गरीब बयानों से चर्चाओं में बने रहते हैं. 

रोहित की कप्तानी पर शोएब ने उठाए सवाल

पाकिस्तान के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने रेव स्पोर्टस के साथ बातचीत के दौरान कहा कि, "एक समय एक ऐसा व्यक्ति था जो पूरी टीम का दबाव अपने ऊपर ले लेता था. वह धोनी थे. केवल एक कप्तान ही पूरी टीम को अपने पीछे ढाल सकता है. रोहित एक महान खलाड़ी हैं लेकिन वह कप्तानी के दौरान घबरा जाते हैं. मुझे नहीं लगता की उन्हें कप्तानी संभालनी चाहिए थी."

इस बयान के साथ ही शोएब अख्तर ने रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल उठा दिए हैं. इसके साथ ही उन्हें सीधे तौर पर ना सही लेकिन कह दिया है कि रोहित शर्मा को टीम इंडिया का कप्तान नहीं बनना चाहिए था. शोएब का ये बयान तब आया है जब पाकिस्तान की मेजबानी में एशिया कप होना है और भारत की परिस्थितियां पाकिस्तान के लिए वनडे वर्ल्ड कप में भी घर जैसी रह सकती हैं. 

विराट पर भी शोएब ने साध निशाना

शोएब यहीं नहीं रूके उन्होंने रोहित शर्मा के साथ-साथ विराट कोहली पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि,  "यहां तक कि विराट भी उनके जितने प्रतिभाशाली नहीं हैं. उनके पास जो टाइमिंग है और जो शॉट हैं, वह एक क्लासिकल बल्लेबाज हैं, लेकिन क्या वह कप्तानी के लिए बने थे" 

शोएब ने 30 अगस्त ने शुरू होने वाले एशिया कप से पहले ही भारत के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली पर निशाना साधा है. महेंद्र सिहं धोनी भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तान थे लेकिन उनके जाने के बाद विराट और फिर रोहित ने टीम को काफी अच्छे से संभाला है.

ये भी पढ़ें : Nicholas Pooran को अर्शदीप की गेंद पर लगी चोट तो फैंस को हुई चिंता, देखें तस्वीर

Tags

Share this story